एक्सक्लूसिव

केदारपुरम में आग लगने से घर का सामान खाक

देहरादून। केदारपुरम स्थित टीएचडीसी भवन के एक घर में अपराहन 3:30 बजे आग लग गई, जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई।

फायर सेंटर से मिली जानकारी के अनुसार केदारपुरम स्थित टीएचडीसी भवन है। यहां पर दुर्गेश गुरेला पुत्र स्व. श्री प्रेम दत्त का घर है। उनके आवासीय भवन में शाम 3:30 बजे अचानक आग लग गई। देखते देखते वह पूरे घर में फैल गई। इससे वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया। लोगों ने तत्काल अग्निशमन केंद्र में फोन कर घटना की जानकारी दी। इस पर 2 गाड़ियां तत्काल मौके पर पहुंची और डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद 5:40 बजे आग बुझाने में सफल रहे। हालांकि इस घटना में जनहानि की कोई हानि नहीं हुई, लेकिन घर का सामान जल कर राख हो गया।

वहीं एक अन्य घटना में गढ़ी कैंट स्थित शिव चौक डाकरा बाजार में एक टेलर की दुकान में आग लग गई। जिससे दुकान में रखा सामान जलकर राख हो गया। हालांकि यहां यहां भी गनीमत रही की कोई जन हानि नहीं हुई। दोनों घटनाओं में खबर लिखे जाने तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया था।

उल्लेखनीय है कि देहरादून जनसंख्या के लिहाज से चार गुना वृद्धि कर चुका है, लेकिन इतनी बड़ी जनसंख्या और दूरी के बावजूद फायर सर्विस सेंटर केवल एक ही है। भविष्य में यदि कहीं दूरस्थ क्षेत्र में आगजनी की घटनाएं घटित होती है तो तहसील स्थित अग्निशमन केंद्र से वहां गाड़ियां पहुंचते-पहुंचते काफी देर हो चुकी होगी और तब तक वहां काफी नुकसान हो चुका होगा। ऐसे में शहर में यदि अलग-अलग क्षेत्रों में 3-4 अग्निशमन केंद्र बनाए जाएं तो ऐसी घटनाओं से निपटने के लिए यह फायर सेंटर कारगर साबित हो सकते हैं।

Parvatjan Android App

Video

Muslim Beaten for Celebrating Independence Day

Get Email: Subscribe Parvatjan

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: