ट्रेंडिंग पहाड़ों की हकीकत

भीषण सड़क हादसा 4 लोगों की मौत 6 घायल

बूढी हांपती और मौत के दरवाजे पर खड़ी बस टैक्सी के संचालकों पर सवालिया निशान: कटघरे में यातायात और पुलिस प्रशासन
-कुलदीप राणा
पोखरी : पहाड़ों में सड़क हादसों का सिलसिला थम नहीं पा रहा है और सुरक्षा के सवाल पूरी तरह हाशिए पर चले गए हैं भले ही यातायात व्यवस्था को सुगम और सुव्यवस्थित बनाने के प्रदेश सरकार लाख दावे करें लेकिन पहाड़ों में बढ़ते सड़क हादसों से सरकारों की इन दावों की कलाई खुलती नजर आ रही है। लगातार हो रहे सड़क हादसे और बेकसूर लोगों की अकाल मौत ने एक बार फिर बूढी हाफती और मौत के दरवाजे पर खड़ी बस टैक्सियों और वाहन चालकों पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं ।

हर बार हर दुर्घटना की मजिस्ट्रेटी जांच से आगे कोई भी कार्यवाही नहीं हो पाती है जिसके चलते आए दिन हो रहे सड़क हादसों से कहीं लोगों के घरों की खुशियां छिन गई हैं!!
प्रशासन को चाहिए कि वह इन मामले को गंभीरता से लें और वाहनों की फिटनेस तथा अन्य व्यवस्थाओं की भली भांति समय-समय पर चेकिंग करते रहें। ताकि कोई बेकसूर असमय ही काल के ग्रास न हो!!जनपद चमोली के विकासखंड पोखरी के पोखरी हरिशकर मोटर मार्ग पर गनियाला गाव के पास पोखरी से चौण्डी जा रही बुलेरो गाडी यू के ११ टी ए 2111 दुर्घटनाग्रस्त होकर सौ मीटर नीचे गिर कर पेड पर जा अटकी जिसमे सवार 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस और तहसील प्रशासन ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को निकालकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पोखरी में भर्ती करवाया !

इस हादसे में सावर सिह 60वर्ष मज्याडी हरि सिह नेगी 77वर्ष जौरासी निवासी धूम सिह ४६.वर्ष दियोका निवासी असाडी देवी साठ वर्ष सेम कर्णप्रयाग मायके हरिशंकर जा रही थी कि घटनास्थल पर ही मौत हो गयी है।जबकि उर्मिला देवी पत्नी दिनेश 29वर्ष ग्राम मज्याडी प्रिन्स पुत्र दिनेश दो वर्ष मज्याडी बशी देवी पत्नी जीत सिह तीस वर्ष मज्याडी बसुदेव प्रसाद मलेठा पुत्र भोलादत्त ५६ वर्ष हरिशंकर हरिशंकर हेमा देवी चौबीस वर्ष पत्नी मनोज नौली मनोज छब्बीस वर्ष नौली, खुशी बारह वर्ष पुत्री नागेन्द्र?  बिक्रम सिह पुत्र मदन सिह 41वर्ष पाटी गम्भीर घायल हो गये हैं, जिनका सी एच सी पोखरी मे इलाज चल रहा है ।एस डी एम रोहित मीणा तथा थानाध्यक्ष प्रेम सिह नेगी ने पुलिस फोर्स के और स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों व मृतकों को सी एच सी पोखरी पहुंचाया!!

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: