एक्सक्लूसिव राजनीति

राज्य सभा के लिए अनिल बलूनी फाइनल

उत्तराखंड से राज्यसभा के लिए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी का नाम फाइनल हो गया है। मूल रूप से कोटद्वार के रहने वाले अनिल बलूनी वर्तमान में दिल्ली मे रह कर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता का कार्यभार संभाल रहे हैं ।

अनिल बलूनी आज शाम को देहरादून पहुंच जाएंगे और कल सोमवार को अपना नामांकन कराएंगे। विधायक के टिकट के दावेदार रहे अनिल बलूनी का नाम भारतीय जनता पार्टी कि उत्तराखंड में सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री के तौर पर भी उभरकर सामने आया था।

 मूल रूप से शांत और सौम्य रहने वाले अनिल बलूनी नपे-तुले शब्दों में अपनी बात कहने के लिए जाने जाते हैं। पत्रकारिता से अपने कैरियर की शुरुआत करने वाले 44 वर्षीय अनिल बलूनी बहुत कम समय में भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय राजनीति में छा गए।
 बिहार के राज्यपाल तथा संघ के वरिष्ठ नेता सुंदर सिंह भंडारी के ओएसडी रहने के दौरान अनिल बलूनी ने अपना लोहा बखूबी मनाया। जब भंडारी गुजरात के राज्यपाल बनाए गए तो अनिल बलूनी भी गुजरात चले गए।
 वर्ष 2002 में उत्तराखंड लौट आए। उत्तराखंड की राजनीति के प्रमुख रणनीतिकारों में अनिल बलूनी का नाम शुमार है ।अनिल बलूनी नरेंद्र मोदी और अमित शाह के बेहद करीबी हैं ।उत्तराखंड में पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान वह प्रमुख रणनीतिकार रहे  अनिल बलूनी राजनीति में जरूर है, राजनीतिक महत्वकांक्षा उनके अंदर कतई नहीं है। यही बात उन्हें नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी के खास सिपहसालारों में शामिल करती है।
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: