एक्सक्लूसिव

21 भिखारी गिरफ्तारःखबर का असर

यात्रियों को परेशान करने वाले 21 भिखारी गिरफ्तार।
भीख न मिलने पर अपशब्द कहने का आरोप।
17 पुरुष और 4 महिला भिखारी 
गिरीश गैरोला
चार धाम यात्रा मार्ग पर सीजन के दौरान बाहर से इम्पोर्ट भिखारियों पर पुलिस कार्यवाही शुरू हो गयी है। पर्वतजन ने प्रमुखता से चार धाम यात्रियों से धार्मिक माला बेचने के नाम पर और भिखारियों द्वारा भीख मांगने के लिए यात्रियों और पर्यटकों को परेशान करने की खबर प्रकाशित की थी, जिस पर अपर पुलिस महानिरिक्षक कानून व्यवस्था ने पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी को बाहरी लोगों के सत्यापन के साथ ही भिखारियों को खदेड़ने के लिए 15 दिनों का अभियान चलाने के निर्देश दिए थे। जिसके क्रम में  उत्तरकाशी कोतवाली पुलिस एक्शन में आ चुकी है।
 कोतवाली प्रभारी महादेव उनियाल ने बताया कि  विश्वनाथ मंदिर के बाहर भिक्षुकों द्वारा आने जाने वाले पर्यटकों तथा लोगो से भीख मांगने तथा भीख ना देने की दशा मे उनसे अपशब्दो का प्रयोग तथा दुर्व्यवहार किए जाने पर 21 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। जिसमे 17  पुरुष अभियुक्त हैं तथा 04 महिला अभियुक्त हैं। थाना स्थानीय पर FIR NO. 35/18 धारा 9/10 उत्तर प्रदेश भिक्षावर्ती अधिनियम 1975 पंजीकृत किया गया। उक्त अभियुक्तों को आज माननीय न्यायालय पेश किया जाएगा।
गौरतलब है कि गंगोत्री यमनोत्री दो धाम उत्तरकाशी जनपद में ही पड़ते हैं। इस दौरान चार धाम यात्रा मार्ग सहित धाम में अचानक ही भिखारियों की तादाद बढ़ जाती है, जो भीख देने के लिए यात्रियों को देर तक घेरते हैं, जिससे धाम की प्रतिष्ठा पर आंच आती है और लोगों के भाव खराब होते हैं।
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: