एक्सक्लूसिव राजनीति

बिग ब्रेकिंगः भाजपा ने दोनों बागी मनाए। निष्कंटक हुई राह।

भाजपा की अधिकृत प्रत्याशी मुन्नी देवी शाह के नामांकन के कुछ घंटे पहले ही भारतीय जनता पार्टी ने दोनों बागियों को मना लिया है।
 थराली उपचुनाव में टिकट न दिए जाने के कारण भाजपा में हाल ही में शामिल हुए गुड्डू लाल ने पार्टी छोड़ कर बाग़ी चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था।
 पार्टी के कार्यकर्ता बलवीर घुनियाल को भी पार्टी ने मना लिया है। नामांकन का आज आखिरी दिन है।
 कल बलवीर घुनियाल श्रीनगर बेस अस्पताल में भर्ती हो गए थे। उन्हें बेचैनी की शिकायत बताई जा रही थी। पार्टी अध्यक्ष अजय भट्ट के साथ दोनो नेता नामांकन मे शामिल रहेंगे।
 सूत्रों के अनुसार गुड्डू लाल को मुन्नी देवी की जगह जिला पंचायत अध्यक्ष बनाए जाने का आश्वासन दिया गया है। गुड्डू लाल भेटी सीट से जिला पंचायत सदस्य हैं और बलबीर को दायित्वधारी बनाए जाने का आश्वासन दिया गया है।
आश्वासन के बाद दोनों नेताओं ने आश्वस्त किया है कि वह न सिर्फ मुन्नी देवी के साथ मंच साझा करेंगे, बल्की थराली में पार्टी की अधिकृत प्रत्याशी मुन्नी देवी के लिए वोट भी मांगेंगे हालांकि गुड्डू लाल पहले दिन से ही भाजपा के प्रति नरम रुख अपनाए हुए थे और उन्होंने यहां तक भी कह दिया था कि वह चुनाव तो लड़ेंगे लेकिन यदि जीते तो भाजपा में शामिल हो जाएंगे। गुड्डू लाल ने कल ही इस बात के पर्याप्त संकेत दे दिए थे कि वह बागी चुनाव नहीं लड़ेंगे। गुड्डूलाल ने आय प्रमाण पत्र न बन पाने को कल आधार बनाया था।
 दोनों बागियों के मान जाने के बाद पार्टी ने राहत की सांस ली है। आज कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टियों के प्रत्याशी नामांकन के आखिरी दिन नामांकन करेंगे कांग्रेस ने डॉ जीतराम को प्रत्याशी बनाया है तो भाजपा ने स्वर्गीय मगनलाल शाह की पत्नी और जिला पंचायत अध्यक्ष मुन्नी देवी साह को अपना प्रत्याशी बनाया है।
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: