पहाड़ों की हकीकत

देवीसौड़ पुल में एक और हादसा

निर्माण के दौरान नट बोल्ट गिरने से राहगीर घायल।

सर में चोट लगती तो हो सकता था बड़ा हादसा।

हिल वेज कंपनी पर पहले भी लग चुके लापरवाही बरतने के आरोप।

गिरीश गैरोला

उत्तरकाशी जनपद के चिन्यालीसौड़ में टिहरी झील से काला पानी की सजा भुगत रहे गंगा पार कर 40 गावो को जोड़ने के लिए निर्माणधीन पुल में ठेकेदार की लापरवाही फिर सामने आयी है।

मंगलवार को देवीसौड़ पुल से नटबोल्ट गिरने से   एक राहगीर  चोटिल हो गया। घायल का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार चल रहा है।

घटना के बाद स्थानीय लोगों ने पुल निर्माण कार्य कर रहे ठेकेदार के प्रति रोष व्याप्त है।

मंगलवार सायं तीन बजे जोगत तल्ला निवासी लाल सिंह कैंतुरा 60  वर्ष  चिन्यालीसौड़ बाजार से अपनी  बहू के बैंक  खाते खोलने के बाद अपने घर लौट रहे थे कि अचानक निर्माधीन पुल से नटबोल्ट  लाल सिंह के बायें हाथ पर लगने से हाथ में छेद हो गया, संयोग से इसी समय   वहां से आ रहे भाजपा नेता कोमल सिंह राणा ने घायल को सीएचसी चिन्यालीसौड़ में भर्ती किया, डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार सुरु कर दिया। अस्पताल के डॉ  विनोद कुकरेती ने बताया कि घायल के हाथ मे चार टांके लगे हैं।

बीजेपी नेता कोमल सिंह ने बताया कि पूर्व में बनकोटी गांव की एक महिला भी पुल निर्माण के दौरान यही पर घायल हुई थी जिसके बाद पुल के ठेकेदार ने इसके नीचे जाली लगायी थी जिसे हटाते ही फिर से दुर्घटना हो गयी।

उधर घायल के परिजनों ने पुल निर्माण कार्य कर रहे ठेकेदार के खिलाफ लापरवाही बरतने के लिए थाना धरासू में मामला  दर्ज करने की बात कही है।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: