एक्सक्लूसिव राजकाज

उत्तरकाशी में पहली बार इनकम टैक्स की रेड

 

गिरीश गैरोला 

उत्तराखंड के चीफ कमिश्नर इनकम टैक्स पी के गुप्ता के निर्देशन में 35 सदस्यों की एक टीम उत्तरकाशी में छापेमारी में लगी है।

सूत्रों की माने उत्तरकाशी के जाने माने व्यापारी मटूडा ग्रुप्स और सुरभि ज्वेलर्स के प्रतिष्ठान पर छापेमारी की कार्यवाही चल रही है ।इसके अलावा उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण निगम के ठेकेदार और सोनी ग्रुप्स के देहरादून और उत्तरकाशी स्थित घरों पर एक साथ छापेमारी की कार्यवाही की जा रही है।

सूत्रों की माने तो बुधवार को इनकम टैक्स की टीम उत्तरकाशी पहुंच गई थी और गुपचुप तरीके से इन प्रतिष्ठानों पर नजर रख रही थी । गुरुवार सुबह 11:00 बजे से पुलिस प्रशासन की मदद से विधिवत इन प्रतिष्ठानों में छापेमारी की कार्यवाही शुरु की गई ।मीडिया को भी इस कार्यवाही से दूर रखा गया ।प्रतिष्ठान के बाहर तैनात पुलिसकर्मियों ने किसी भी बाहरी व्यक्ति को अंदर आने की अनुमति नहीं दी ।विभाग  के सूत्रों ने बताया कि गुरुवार देर रात तक छापेमारी की कार्यवाही जारी रहेगी और शुक्रवार सुबह दस्तावेज खंगालने के बाद ही पता चल सकेगा कि प्रतिष्ठानों के आय व्यय में कोई गड़बड़ी थी या नहीं।  फिलहाल जनपद के इतिहास में पहली बार हुई इस तरह की इनकम टैक्स कार्यवाही से व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: