खेल ट्रेंडिंग

कुहू गर्ग ने जीता इंटरनेशनल टूर्नामेंट में गोल्ड । उत्तराखंड बैडमिंटन का परचम लहराया

कुहू गर्ग ने इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट में गोल्ड जीतकर उत्तराखंड का नाम फिर से ऊंचा किया है। कुहू गर्ग ने बीडब्ल्यूएफ आइसलैंड इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट 2018 में फाइनल राउंड में गोल्ड जीतकर अपना लोहा मनवाया।
 यह टूर्नामेंट 25 से 28 जनवरी तक चला। कुहू ने फाइनल 16-21, 21-19 और 21-18 से अपनी जीत दर्ज करके गोल्ड अपने नाम कर लिया।
वहीं बोधित जोशी ने भी सिल्वर मेडल हासिल करने में सफलता पाई। बोधित अपने फाइनल में 17- 21 और 15- 21 जीतकर सिल्वर मेडल झटकने में कामयाब रहे।
 यह दोनों भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए आइसलैंड इंटरनेशनल फाइनल में पहुंचे थे। युगल में खेलते हुए कुहू रोहन कपूर के साथ सेमीफाइनल में खेलते हुए स्पेन की जोड़ी को दो आसान सीटों से हराकर फाइनल में पहुंच गई थी।
 स्पेन की जेवियर और एलीना को इन्होंने 21-14 और 21- 13 से हराया था। फाइनल में भी लुतानिया के युगल को इतने ही सेटों से हराकर इनका मुकाबला फाइनल में डेनमार्क के क्रिस्टोफर कुंदसे और इसाबेल्ला की जोड़ी से हुआ।
 इधर बोधित जोशी ने पुरुष एकल के सेमीफाइनल में डेनमार्क के रेसमुस को हरा कर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में बोधित की टक्कर इंग्लैंड के सैम पारसंस से हुई।
 उत्तराखंड बैडमिंटन का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर परचम फहराने  वाले कुहू और बोधित जोशी का हौसला बुलंद है। नए साल की शुरूआत नए ख़िताब से होने के कारण इनकी चौतरफा तारीफ हो रही है।
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: