एक्सक्लूसिव खुलासा

‘लव जेहाद’ और ‘गौकशी’ वालों  की शामत : सहसपुर मे सक्रिय पुलिस !!

उत्तराखंड में भाजपा की सरकार आने के बाद पुलिसिया तंत्र भी गोकशी और लव जिहाद के मामलों को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरत रहा है। देहरादून में मुस्लिम बाहुल्य इलाकों मे पुलिस ने बहुत कम समय में ऐसे कई मामलों को वर्कआउट किया है।
गोकशी और अंतरधार्मिक प्रेम संबंधों को लेकर कोई सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न न हो इस पर पुलिस का विशेष ध्यान है। इस तरह के मामले संज्ञान में आने पर पुलिस तुरंत कार्यवाही कर रही है ताकि बेवजह किसी मामूली सी घटना को राजनीतिक रंग में रंगकर कोई सामाजिक सौहार्द का माहौल खराब ना कर सके।
 आने वाले समय में निकाय और लोकसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस प्रशासन अतिरिक्त चौकस है। पुलिस ने एक ही दिन में सहसपुर में गोकशी और दूसरे संप्रदाय की युवती को भगाकर उत्पीड़न करने के मामले में सफल कार्यवाही की है। आइए देखते हैं क्या हैं यह मामले
बलात्कार का 04 माह से फरार अपराधी मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार।
दिनांक 21 अगस्त 17 को थाना सहसपुर पर ग्राम रामपुर थाना सहसपुर देहरादून निवासी युवक ने सूचना अंकित कराई कि उसकी बहन, उम्र करीब 19 वर्ष, को खालिद नाम लड़का, जो मूल रूप से लखनऊ के आस पास का रहने वाला है, अपने साथ ले गया और उसके साथ गलत काम किया तथा उसको बंधक बनाकर रखा। जिसके कब्जे से उसकी बहन बड़ी मुश्किल से छूट कर आई और उसने घर पहुंचकर ये सब बताया। इस सूचना पर थाना सहसपुर पर धारा 366/376 भादवि बनाम खालिद पंजीकृत किया गया। अभियुक्त की तलाश हेतु पुलिस द्वारा दबिशें दी गई किन्तु सफलता प्राप्त नही हुई। जिस पर अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु मुखबिर तंत्र सक्रिय किये गए। जिसके फलस्वरूप आज दिनांक 14 जनवरी 18 को अभियुक्त खालिद को मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई।
 उल्लेखनीय है कि अभियुक्त सेलाकुई में शीट कवर बनाने की दुकान पर काम करता था और पीड़िता के घर के पास किराये पर रहता था। पीड़िता हिंदू है। उसने पीड़िता को अपने झांसे में लिया और उसके साथ जबरदस्ती ले जाकर बलात्कार करने की बात स्वीकार की गई है।
मोहमद खालिद पुत्र समसुल कमर मोहल्ला पुरनिया तालाब, थाना कोतवाली बलरामपुर यूपी का निवासी है। तथा इसकी   उम्र 26 वर्ष है। अभियुक्त को कल न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा।
 गौकशी में फरार अपराधी गिरफ्तार 
दिनांक 01.01.18 को थाना सहसपुर पुलिस द्वारा जैन स्टोन क्रेसर के पास से गौकशी करते हुए तैयब पुत्र मतलुब   निवासी खुशहालपुर आदि को अन्तगत धारा 3/5/11 उत्तराखंड गौ संरक्षण अधिनियम में गिरफ्तार किया गया था मौके से अभियुक्त रहीस भागने में सफल हो गया था जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे थे जिसके फलस्वरूप आज दिनांक 14 जनवरी 18 को वांछित अभियुक्त रहीस को ग्राम खुशहालपुर से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई।
रहीस पुत्र जिंदा हसन निवासी ग्राम खुशहालपुर थाना सहसपुर देहरादून की उम्र 45 वर्ष है । अभियुक्त को कल न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: