खुलासा पहाड़ों की हकीकत

देखिए ! ऐसे वसूली करती है मित्र पुलिस

 मित्रता, सेवा सुरक्षा का स्लोगन लेकर चलने वाली उत्तराखण्ड़ के मित्र पुलिस वसूली करती है। जी हां जीरो टोलरेन्स की भाजपा सरकार के राज में जिस मित्र पुलिस पर क्राइम रोकने का जिम्मा है, वो मित्र पुलिस वसूली करते हुए मीडिया के कैमरे में कैद हुई है।
 शुक्रवार देर रात 11 बजे से 2 बजे के बीच टिहरी गढ़वाल के मुनिकिरेती थाना के ढालवाला चौकी के कारनामे सामने आए, जहां पर ट्रकों को पहाड़ पर जाने के लिए छोड़ने के लिए टिहरी जिले की मित्र पुलिस उगाही कर रही है।  कैमरे में ये एक्सक्लूसिव तस्वीरें कैद हुई हैं, वही कैमरों में तस्वीरें कैद होने के बाद पुलिस विभाग में हड़कम्प मचा हुआ है।
 पहाड़ों में बढती दुर्घटनाओं को देखते हुए रात 8 बजे के बाद ट्रकों का पहाड़ पर निकलना प्रतिबन्धित है, लेकिन पुलिस जब पैसा ले ले तो ट्रक 8 बजे के बाद निकालते ही नही हैं बल्कि बिना चैकिंग के पहाड़ के लिए छोड़ दिए जाते हैं।
 इसके बाद हाईवे में पड़ने वाली हर चौक पोस्ट और पुलिस चौकियों में इसी तरह वसूली होती है। कैमरों मेें वसूली करती पुलिस की तस्वीरें देखने के बाद अब ऋषिकेश की ट्रक यूनियन अध्यक्ष दिनेश बहुगुणा ने भी खुलकर पुलिस की इस गैरकानूनी उगाही का खुलासा करते हुए कहा ऋषिकेश से लेकर हर 10 से 15 किमी पर पुलिस ने चौक पोस्ट बनाई है।
 हर चौक पोस्ट पर पुलिस ट्रक डाईवरों को परेशान कर उगाही करती है।ट्रक यूनियन इसकी शिकायत पहले भी हरीश रावत सरकार से कर चुकी है। ट्रक यूनियन ने सरकार से पूरे मामले में दोषी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने की मांग की है, वहीं पूरे मामले में जहां थानाध्यक्ष ने चुप्पी साधी हुई है, वहीं एसएसपी विमला गुंजियाल ने पूरे मामले को गंभीर मानते हुए जांच बैठाने की बात कही हैं।
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: