धर्म - संस्कृति

प्रेम प्रसंग को बनाया लव जेहाद का मामला! थमा नहीं बवाल!!

चंबा में एक मुस्लिम युवक का इंटर में अध्ययनरत छात्रा से प्रेम प्रसंग का मामला एक स्थानीय दुकानदार के उकसाने पर बजरंग दल आदि संगठन के युवाओं ने लव जिहाद का मामला बना दिया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक मुस्लिम युवक का स्थानीय युवती से काफी लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसकी स्थानीय लोगों को खबर भी थी। एक स्थानीय दुकानदार ने इन दोनों को आपस में बात करते हुए देखा तो दो तीन हाथ जमाते हुए ताकीद कर दी कि आइंदा से तुम इस लड़की के साथ नहीं दिखने चाहिए।

बात यहीं निपट जाती मगर कुछ देर बाद दुकानदार ने इस घटना का जिक्र  बजरंग दल से जुड़े युवकों से कर दिया।  बस फिर क्या था बजरंग दल के युवकों ने इस मुद्दे को तूल बनाने के लिए मुस्लिम युवक के अन्य साथियों को भी बुलवा लिया और उनकी पिटाई कर दी।

मामले को थोड़ा बड़ा बनाने के लिए जोश मे  युवक एक पुराना मामला भी खोज लाए। दरअसल हुआ यह था कि कुछ साल पहले चंबा के एक स्थानीय भाजपा नेता की लड़की एक स्थानीय  मुस्लिम युवक के साथ कहीं चली गई थी।

घर वाले उसे बाद में वापस लिवा लाए थे। इस पुराने मामले को भी बजरंग दल वालों ने लव जिहाद से जोड़ते हुए चंबा मार्केट में बंद का आह्वान कर दिया। जब इस पुराने मामले को लेकर राजनीति करने पर भाजपा नेताओं के परिजनों ने विरोध किया तो बजरंग दल और पुराने भाजपाई परिजन आपस में ही उलझ गए। यह मामला भी थाने पहुंच गया। स्थिति बड़ी अजब हो गई है। एक और बजरंग दल के कार्यकर्ता आज के मामले को लेकर थाने में बवाल काट रहे हैं तो दूसरी ओर बजरंग दल और भाजपा के कार्यकर्ता पुराने मामले को लेकर आपस में ही उलझ गये हैं। चंबा का न सिर्फ सामाजिक बल्कि आर्थिक माहौल भी काफी लंबे समय से काफी हद तक मुस्लिम विरोधी है।

ऐसे में ताजा मामला हिंदूवादी संगठनों के लिए सियासी संजीवनी की तरह है। देखना यह है कि वर्तमान सरकार और स्थानीय पुलिस प्रशासन इस नई मुसीबत से किस तरह से निपटते हैं।

Parvatjan Android App

ad

Video

Muslim Beaten for Celebrating Independence Day

Get Email: Subscribe Parvatjan

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: