एक्सक्लूसिव

देखिए वीडियो: उपजिलाधिकारी की हुई पिटाई

विनोद कोठियाल

11 अप्रैल को देहरादून के राजपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बगराल गांव में ग्राम समाज की जमीन पर अतिक्रमण हटाने गए SDM प्रत्यूष सिंह को भूमाफियाओं ने पीट दिया।

यह घटना तब हुई जब एस डी एम को शिकायत मिली कि बगराल गाँव में कुछ बाहर के लोगों द्वारा काफी जमीन कब्जायी गयी है और गाँव वालों का रास्ता भी बन्द कर दिया गया है।
इस खबर को सुनते ही एस डी एम मौके पर बगराल गाँव गये। जैसे ही उन्होंने विवादास्पद जगह पर पैर रखा, कुछ व्यक्तियों ने उन पर हमला कर दिया। हालात यह थे कि हमलावरों ने एस डी एम के कपड़े तक फाड़ दिये।
हालात को बेकाबू होते देख एस डी एम द्वारा मौके पर भारी फ़ोर्स को बुलाया गया। प्रत्यक्षदर्शी द्वारा बताया गया कि एस डी एम के साथ किसी दूसरे व्यक्ति को भी सिर मे काफी चोट आयी। वह घायल अवस्था में मौके से लौटा।
सूत्रों के अनुसार हमला करने वाले व्यक्ति की पहचान चिरंजीव कुमार शर्मा तथा राजीव शर्मा के रूप में हुई है। और वह एक आई टी से सम्बंधित एप्लीकेशन डेवलप करने वाली कंपनी चलाता है। सभी हमलावर असम के बताये जा रहे हैं। इस घटना से स्थानीय ग्रामीणों मे काफी रोष है।
गौरतलब है कि पहले भी sdm को ग्राम समाज की भूमि तीन लोगों द्वारा अतिक्रमण करने की शिकायतें मिली थी। उस समय भी sdm को बैरंग वापस कर दिया था। दोबारा शिकायत मिलने पर ग्रामीण sdm के साथ कब्जाधारियों के निर्माण स्थल गए।  इस पर sdm ग्रामीणों को अलग छोड़ खुद ही कब्जा करने वालों से मिलने चले गए।
 बड़ा सवाल यह भी है कि sdm अकेले क्यों गए और उन्हें पहले ही पुलिस फोर्स क्यों नहीं उपलब्ध कराई गई!
जब SDM से इस बारे में बात करनी चाही तो उन्होंने इस संवाददाता का फोन नहीं उठाया। बहरहाल हमलावर के खिलाफ राजपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया जा चुका है और हमलावर पुलिस द्वारा पकड़ लिए गए हैं। इस संबंध में कोई भी अपडेट पाठकों को अपडेट करा दिया जाएगा।

Parvatjan Android App

ad

Video

Muslim Beaten for Celebrating Independence Day

Get Email: Subscribe Parvatjan

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: