विविध

सचिवालय  समीक्षा अधिकारी की पत्नी ने इसलिए की आत्महत्या!

 कुलदीप एस राणा 
 उत्तराखंड सचिवालय के आयुष अनुभाग में समीक्षा अधिकारी दिनेश कुमार टम्टा की पत्नी किरन लता ने दो तारीख नवम्बर को रेसकोर्स स्थित सरकारी आवास पर फांसी लगा ली। वह 38 वर्ष की थी। घटना के समय घर मे कोई भी मौजूद नही था।
 दिनेश के परिवार को करीब से जानने वाले किरन की आत्महत्या करने के पीछे पति का शराब पीना कारण मान रहे है ।क्योंकि अत्यधिक शराब पीने के कारण दिनेश किडनी व लिवर संबंधी गम्भीर स्वास्थ्य समस्या से घिर गया। और पिछले 2 महीने से मेडिकल लीव पर भी चल रहा था अत्यधिक शराब की लत से बीमारी की छुट्टी लेकर घर बैठे पति को देख देख किरन भविष्य की चिंता में भारी तनाव के दौर से गुजर रही थी।
 इसी दुविधा मे घिरी किरन ने घर मे चुन्नी से फांसी लगा जीवन लीला समाप्त कर ली।  फाँसी लगाने से पूर्व किरन ने दिनेश  को दूध लेने के बहाने से घर से बाहर भेज दिया और उस वक्त उनके दोनो बच्चे भी घर मे मौजूद नही थे।
आत्महत्या की सूचना से घटनास्थल पर पहुँचे नेहरू कॉलोनी पुलिस को छानबीन में न तो कोई सुसाइड नोट मिला और न ही अन्य कोई हत्या से संबंधित सुराग। प्रथम दृष्टया पुलिस भी इस आत्महत्या के पीछे ग्रह क्लेश को ही प्रमुख कारण मान रही है।
मृतका के दो पुत्र हैं । मृतक के परिजनों को सूचित कर दिया गया है जो गोपेश्वर से चल चुके हैं। उनके आने पर पंचनामा व अन्य कार्रवाई की जाएगी। मृतिका मूल रूप से ग्राम स्वयं उज्जवल पुर तहसील कर्णप्रयाग जिला चमोली की निवासी है और उसका पति दिनेश कुमार ग्राम जागडी गैरसैण जिला चमोली का रहने वाला है। अब तक की जांच में मृतका का अपने पति के साथ किसी बात को लेकर विवाद होना ज्ञात हुआ है। अग्रिम कार्यवाही जारी है। मृतका की शादी 2003 में हुई थी।

Parvatjan Android App

Video

Muslim Beaten for Celebrating Independence Day

Get Email: Subscribe Parvatjan

%d bloggers like this: