राजकाज

सचिवालय में फेरबदल: यूपी से लौटे आईएएस रौतेला कुमाऊं कमिश्नर। राजेश कुमार से हटे अहम महकमे

कुलदीप एस राणा 

 सचिवालय में आज आईएएस और पीसीएस अफसरों के बंपर तबादले हुए।
 उत्तर प्रदेश से हाल ही में उत्तराखंड लौटे गोरखपुर के चर्चित जिलाधिकारी राजीव रौतेला को कुमाऊं कमिश्नर बनाया गया है तो पिछले काफी समय से जांच का सामना कर रहे औद्योगिक विकास विभाग के अपर सचिव आर राजेश कुमार से सारे महकमे वापस लेकर उन्हें सचिवालय प्रशासन का जिम्मा सौंपा गया है।
कुमाऊं कमिश्नर चंद्रशेखर भट्ट को बाध्य प्रतीक्षा में रख दिया गया है तथा पहले से ही महानिदेशक सूचना, कौशल विकास, सेवायोजन  निदेशक प्रशिक्षण एवं तकनीकी शिक्षा जैसे भारी भरकम महकमों से लदे डॉ पंकज कुमार पांडे को ग्रामीण विकास आयुक्त के साथ ही ग्रामीण विकास सचिव का पदभार भी दे दिया गया है।
महकमों के इस तरह के बंटवारे से सचिवालय
 तथा राजनीतिक गलियारों में अलग-अलग  चर्चाएं जन्म ले रही हैं।
 साफ छवि के IAS सेंथिल पांडियन से ग्रामीण अभियंत्रण सेवा तथा गन्ना एवं चीनी का दायित्व वापस लेकर IAS इंदुुुधर बौडाई को दे दिया गया है।
  हरबंस सिंह चुघ से राजस्व विभाग वापस लेकर विनोद रतूड़ी को सौंपा गया है, जबकि रतूड़ी से संस्कृत शिक्षा और सचिवालय प्रशासन विभाग वापस ले लिया गया है। रतूड़ी के पास सचिवालय प्रशासन होने के कारण उनके द्वारा लिए गए कुछ निर्णय से कर्मचारियों में आक्रोश देखा जा रहा था। रणवीर सिंह चौहान से ऊर्जा और उरेडा विभाग वापस लेकर वित्त सेवा के अधिकारी भूपेश तिवारी को सौंपे गए हैं तो उन्हें इसके बदले में कैप्टन आलोक शेखर तिवारी से महिला बाल विकास विभाग का जिम्मा लेकर सौंपा गया है।
 सविन बंसल से ग्राम्य विकास आयुक्त का जिम्मा वापस लेकर डॉक्टर पंकज कुमार पांडे को सौंपा गया है। इसके अलावा अहम फेरबदल में पीसीएस अधिकारी हंसराज पांडे को चमोली का सीडीओ बनाया गया है।
अधिक जानकारी के लिए देखिए साथ में दी हुई तबादला सूची।
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: