राजनीति

टिहरी लोकसभा पर किशोर की नजर ?

क्या टिहरी से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे किशोर ?

गिरीश गैरोला ।

उत्तराखंड के कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय आजकल टिहरी लोकसभा क्षेत्र में जाकर मतदाताओं की नब्ज टटोल रहे हैं। इसी कड़ी में उत्तरकाशी पहुंचे किशोर उपाध्याय ने पत्रकार वार्ता में लोकसभा चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं।

किशोर ने कहा कि राजीव गांधी के समय खुद राजीव गांधी ने वर्ष 1984-85 में उन्हें अमेठी से चुनाव लड़ने की सलाह दी थी। वह पार्टी के सच्चे सिपाही हैं और जो भी जिम्मेदारी पार्टी की तरफ से मिलती है, उसे वह बखूबी निभाते चले आ रहे हैं। यदि पार्टी उन्हें 2019 में लोकसभा चुनाव मे टिहरी से दावेदारी करने का आदेश देगी तो इसको भी बखूबी अंजाम देंगे। ‘किंतु वह अपनी तरफ से कोई भी दावेदारी नहीं करेंगे।’

पत्रकार वार्ता में किशोर ने मोदी सरकार के स्वच्छ भारत स्वच्छ भारत अभियान और कौशल विकास को एक बड़ा घोटाला बताया।

उन्होंने कहा कि 2 महीने से उन्हें आरटीआइ में इसकी जानकारी नहीं मिल रही है। बनारस में चुनाव से पूर्व प्रधानमंत्री मोदी के गंगा को किए गए संबोधन पर आपत्ति जताते हुए जताते हुए किशोर ने कहा कि मोदी ने कहा था कि गंगा ने उन्हें बुलाया है। किशोर ने याद दिलाया कि गंगा कोई उन की चेली नहीं है। गंगा को गंगा मां ने बुलाया इस तरह से संबोधित किया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का बड़ा दुख है कि गंगा के बुलाने की बात करने वाले गंगा के उद्गम में ही गंगा की उपेक्षा कर रहे हैं। उत्तराखंड राज्य आंदोलन की अगुवाई में अग्रणी रहे  किशोर उपाध्याय आज मानते हैं कि उत्तराखंड के सरोकारों से सभी सरकारें लगातार दूर होती चली गई है और  साधन संपन्न उत्तराखंड निर्माण 18 वर्ष में प्रवेश के बाद भी हताशा का माहौल उन्हें आज भी पृथक उत्तराखंड राज्य की मांग को लेकर हताशा भर देता है।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: