एक्सक्लूसिव ट्रेंडिंग

अधीनस्थ सेवा आयोग की परीक्षा संपन्न। नंबरों का ऐसे करें मिलान, यहां दर्ज कराएं आपत्ति।

अधीनस्थ सेवा आयोग ने कराई परीक्षाएं। ऐसे मिलान करें नंबरों का और यहां दर्ज कराइए आपत्ति

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा 28 जनवरी को दो परीक्षाएं आयोजित की गई। पूर्वाहन 10:00 से 12:00 बजे खादी एवं ग्रामोद्योग विभाग के लिए सहायक विकास अधिकारी के 6 पदों के लिए परीक्षा कराई गई। इस परीक्षा के लिए देहरादून में 7 केंद्र व हल्द्वानी (नैनीताल) में 5 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। इस परीक्षा में 8321 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इनमें से कुल 4894 अभ्यर्थियों की उपस्थिति परीक्षा में रही।
 आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि कुल 6976 अभ्यर्थियों अर्थात 83% ने अपने प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड किए।
 शाम की पाली में 2:00 से 4:00 के बीच सिंचाई विभाग के लिए प्रतिरूप सहायक के 20 पदों की परीक्षा कराई गई। इस परीक्षा में देहरादून में 5 केंद्र तथा हल्द्वानी में 3 केंद्र बनाए गए थे। आयोग के सचिव संतोष बड़ोनी ने बताया कि इस परीक्षा में कुल 5254 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इस प्रकार कुल 2665 अभ्यर्थियों की उपस्थिति परीक्षा में रही। कुल 51% अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी है। कुल 4278 अभ्यर्थियों ने आयोग की वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड किए।
 इन दोनों परीक्षाओं में दो प्रश्न पत्र व उनके चार-चार सेट दिए गए थे। आयोग द्वारा सभी 8 प्रश्न पत्रों के सेट्स की ‘आंसर-की’ आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर प्रकाशित कर दी गई है।
 अभ्यर्थी 4 फरवरी 2018 तक प्रश्नों या उत्तरों पर आपत्ति ऑनलाइन www.uksssconlineobjection.com पर दर्ज कर सकते है।
सचिव संतोष बडोनी का कहना है कि प्रश्नों/उत्तरों पर आपत्ति केवल ऑनलाइन ही स्वीकार की जाएगी।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: