ट्रेंडिंग

व्हाट्सएप्प की टक्कर पर बाबा रामदेव

कुमार दुष्यंत/हरिद्वार।

सोशल मीडिया पर बाबा रामदेव के भावी उत्पादों के रुप में पतंजलि टीवी, पतंजलि फोन लांच होने की गपशप अब साकार रुप लेती दिख रही है। बाबा रामदेव की पतंजलि ने अब खाद्य एवं औषध उत्पादों के बाद इन्फार्मेशन टैक्नालाजी के क्षेत्र में भी कदम बढा दिया है। पतंजलि शीघ्र ही व्हाट्सएप जैसा एक शेयरिंग ऐप लांच करने जा रही है, जबकि पतंजलि सिम लांच किया जा चुका है।

आईटी सैक्टर में अपने कदम बढाते हुए पतंजलि ‘किम्भो’ नाम से एक विडियो, डाटा, चैट शेयरिंग ऐप लेकर आ रही है। इसे आईटी क्षेत्र में विदेशी कंपनियों के वर्चस्व के खिलाफ लांच किया जा रहा है। पतंजलि का दावा है कि ट्रायल पर चल रहा किम्भो नैट यूजर्स के लिए उपलब्ध होते ही मार्केट में धाक जमाए बैठे व्हाट्स ऐप और इसके जैसे अन्य डाटा शेयरिंग ऐप्स की खाट खड़ी कर देगा। देश की राजधानी नयी दिल्ली में बाबा रामदेव ने अपने सहयोगी एवं प्रवक्ता एस.के.तिजारावाला के साथ विगत दिवस अपने इस नये उत्पाद को लांच करने की घोषणा की।

पतंजलि के अनुसार किम्भो न केवल स्वदेशी ही है, बल्कि यह व्हाट्सऐप जैसी ऐप से कहीं अधिक सुरक्षित एवं तेज भी है। इस ऐप के यूजर्स का चैट एवं शेयरिंग विवरण कहीं शेव नहीं होगा। जिसके कारण यूजर्स की निजता कायम रहेगी। वहीं अन्य ऐप्स के मुकाबले तेज होने के कारण किम्भो यूजर्स को रियल टाइम चैट्स का अनुभव भी मिलेगा।

मई में पतंजलि बीएसएनएल के साथ मिलकर समृद्धि सिमकार्ड लांच कर चुकी है, जिसमें अभी तक का देश का सबसे सस्ता प्लान है। हालांकि कंपनी ने अभी इसका खुलासा नहीं किया है, लेकिन अनुमान है कि आईटी क्षेत्र में कदम बढ़ाने के बाद पतंजलि शीघ्र ही संचार की जरूरतों से जुड़े अन्य उत्पाद भी लाने जा रही है।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: