विविध

सीएम के मीडिया सलाहकार ने दी  सकारात्मक पत्रकारिता की सीख 

देव संस्कृति विश्वविद्यालय एवं पीआरएसआई देहरादून चैप्टर के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया गया पत्रकारिता पर व्याख्यान।
 हरिद्वार के देव संस्कृति विश्वविद्यालय में उत्तराखण्ड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के मीडिया सलाहकार श्री रमेश भट्ट ने छात्रों को मीडिया की कार्यप्रणाली से अवगत कराया। अपने विशेष व्याख्यान में उन्होंने टीवी पत्रकारिता की बारीकियों को समझाया। 
इसके बाद रमेश भट्ट  ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि पत्रकारिता के विद्यार्थी को देश के सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक पक्ष का गहन ज्ञान जरूरी है। साथ ही उन्होंने बताया कि पत्रकार को कभी भी किसी के प्रति द्वेष की भावना नहीं रखनी चाहिए, बल्कि हर पल सीखने का प्रयास करते रहना चाहिए। श्री भट्ट ने कहा कि आज अधिकतर मीडिया टीआरपी की दौड़ में नकारात्मक खबरों व सनसनीखेज खबरों को प्रकाशित कर रहा है। जिनका समाज पर गलत प्रभाव पड़ता है। इसके लिए आज के समय में पत्रकारों  को सकारात्मक समाचारों को प्रमुखता से समाज तक पहुंचाना चाहिए।
कार्यक्रम की शुरूआत गायत्री मंत्र के उच्चारण के साथ दीप प्रज्जवलन से हुई। उसके बाद पत्रकारिता एंव जनसंचार केन्द्र के विभागाध्यक्ष प्रो. सुखनंदन सिंह जी द्वारा मंत्र चादर पहनाकर और पुष्प गुच्छ भेंट कर रमेश भट्ट  का स्वागत किया।
इस अवसर पर पीआरएसआई देहरादून चैप्टर के सचिव सुरेश भट्ट, अनिल सती एवं पत्रकारिता विभाग से प्रो. सुखनंदन सिंह, डाॅ. स्मिता वशिष्ठ, डाॅ. मुकेश बोरा और सौरभ कुमार उपस्थित रहे।

Parvatjan Android App

Video

Muslim Beaten for Celebrating Independence Day

Get Email: Subscribe Parvatjan

%d bloggers like this: