एक्सक्लूसिव

जानिए, आपको कौन सा मोबाइल टैरिफ प्लान करता है सूट

सितंबर 2016 के बाद से जियो के धमाकेदार आगाज के बाद देश की सभी प्रमुख मोबाइल कंपनियों को भी अपने टैरिफ वाउचर की दरें बेहद कम और लुभावनी करनी पड़ी थीं, लेकिन गत अक्टूबर में जियो ने अपनी दरों में थोड़ी सी बढोतरी कर दी थी तो उसके कुछ कस्टोमर ने जियो से नाता तोड़ दिया था। अब रिलायंस जियो ने एक बार फिर प्रत्येक टैरिफ प्लान में ५० रुपए की कमी करने का ऐलान कर दिया है। इससे आइडिया, एयरटेल, वोडाफोन व बीएसएनएल जैसी नामी कंपनियों में एक बार फिर से हड़कंप मच गया है। अब उन्हें न चाहते हुए भी अपने प्रीपेड प्लान सहित कई दरों में कमी करनी पड़ सकती है।
जानकारी के अनुसार जियो ने चार नए टैरिफ प्लान लांच किए हैं। जिसमें रोज डेढ़ जीबी डाटा मिलेगा। ८४ दिनों के प्लान को कम करते हुए ३९९ रुपए में एक जीबी कर दिया है। जियो अब ४.८-५.४ रुपए प्रति जीबी की दर से डाटा उपलब्ध कराएगा। इसी तरह एयरटेल ६.२ से ७.४ रुपए प्रति जीबी, आइडिया ७ से ७.४ रुपए प्रति जीबी एवं वोडाफोन ६.२ से ७ रुपए प्रति जीबी के हिसाब से अपने उपभोक्ताओं को डाटा प्रदान कराएगाा।
कुल मिलाकर अनावश्यक रूप से उपभोक्ताओं के पैसे काटने वाली दूरसंचार कपंनियों पर जियो ने ऐसा तमाचा मारा कि उन्हें भी उपभोक्ताओं के साथ ईमानदारी के साथ सामंजस्य बैठाने के लिए बाध्य होना पड़ा। जियो ने अपने डेढ़ साल की अवधि में १६ से १७ करोड़ उपभोक्ता बनाकर साबित कर दिया है कि यदि देश में डिजिटल इंडिया का सपना कोई साकार कर सकता है तो वह जियो ही है।

Parvatjan Android App

ad

Video

Muslim Beaten for Celebrating Independence Day

Get Email: Subscribe Parvatjan

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: