धर्म - संस्कृति

इस मॉडर्न महाभारत’ में पूल से निकलती द्रोपदी रिझाती है युधिष्ठिर को

महाभारत’ में अर्जुन जब द्रोपदी को जीतकर लाते हैं, तो मां कहती है सभी भाई आपस में बांट लो! ‘मम्माज बॉयज’ की कहानी यहीं से शुरू होती है।

इस ‍‍शॉर्ट फिल्म को ‘देल्ही बैली’ लिखने वाले अक्षत वर्मा ने‍ तैयार किया है। इसमें ‘महाभारत’ के सभी किरदार मॉडर्न लाइफस्टाइल जी रहे हैं लेकिन वेश-भूषा उनकी पुराने जमाने की है।

पूरे किस्से को यहां अलग ही नजरिये से पेश किया गया है, आश्चर्य तो यह है कि अभी तक किसी हिंदूवादी संगठन का पुरजोर विरोध इसे लेकर नहीं दिखा है।

स्वमिंग पूल में नहाती हुई द्रोपदी, युधिष्ठिर को रिझाते हुए पानी से बाहर निकलती हैं। एक और सीन में द्रोपदी को भीम पर लट्‍टू होते देखा जा सकता है। युधिष्ठिर की जुआबाजी भी बड़े अग्रेसिव तरीके से दिखाई गई है। डाइनिंग टेबल पर कुंती का यह परिवार साथ बैठकर शराब पी रहा है और चिकन-मटन की बातें कर रहा है। मुद्दा किसी को भी बनाया जा सकता था ‍‍लेकिन यह अभी तक विवादों से बची हुई है।

ऐसा नहीं है कि इसमें नामी कलाकार नहीं है। ‘द्रोपदी’ का रोल अदिति राव हैदरी ने किया है तो ‘कुंती’ का किरदार नीना गुप्ता के जिम्मे है। ‘भीम’ के रोल में अरुणोदय सिंह हैं। नसीर को छोटे बेटे को ‘नकुल’ के रोल में देखा जा सकता है।

Parvatjan Android App

Video

Muslim Beaten for Celebrating Independence Day

Get Email: Subscribe Parvatjan

%d bloggers like this: