राजनीति

छात्रसंघ चुनाव पीएनजी और एमबी से विद्या मंदिर रामनगर के छात्र मैदान में।

हल्द्वानी से मीमांशा आर्या और रामनगर से विशाल रावत को एनएसयूआई ने दिया टिकट।
सुमित जोशी
रामनगर(नैनीताल)। कुमांऊ के सबसे बड़े एमबी डिग्री कालेज छात्र संघ चुनाव के लिए लम्बे मंथन के बाद कांग्रेस समर्थित छात्र संगठन एनएसयूआई ने अपने अध्यक्ष पद के प्रत्याशी की घोषणा कर दी।

आम सहमति के बाद प्रदेश अध्यक्ष श्याम सिंह चौहान ने रविवार शाम मीमांशा आर्या को अध्यक्ष पद का प्रत्याशी घोषित किया है। इससे पहले गुरुवार को एनएसयूआई ने रामनगर से विशाल रावत को प्रत्याशी घोषित कर दिया था। इसी के साथ 4 अक्टूबर को रामनगर और हल्द्वानी दोनों जगह छात्र संघ चुनाव के लिए नामांकन भरे जाएंगे।
हल्द्वानी में प्रत्याशी के नाम को लेकर उलझी एनएसयूआई ने मीमांशा आर्या को अध्यक्ष पद के प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतारा है। वहीं नैनीताल में मिली करारी हार के कारण लम्बे मंथन के बाद एनएसयूआई ने नामंकन से ठीक तीन दिन पहले प्रत्याशी के नाम की घोषणा की है। इससे पहले गुरुवार को रामनगर डिग्री कालेज से विशाल रावत को प्रत्याशी घोषित कर दिया था।

दोनों जगह नामांकन की तिथि 4 अक्टूबर है तो वहीं रामनगर में 8 अक्टूबर और हल्द्वानी में 10 अक्टूबर को चुनाव होगा। लेकिन इस बार रामनगर और हल्द्वानी में एनएसयूआई के अधिकृत प्रत्याशी विशाल रावत और मीमांशा आर्या दोनों ही पं.गौरी दत्त दानी सरस्वती विद्या मंदिर रामनगर के छात्र रहे हैं। जहां पीएनजी कालेज रामनगर से एनएसयूआई के प्रत्याशी विशाल रावत ने हाईस्कूल तक की शिक्षा विद्या मंदिर रामनगर से ली है तो वहीं एमबी कालेज से संगठन की प्रत्याशी मीमांशा आर्या ने इंटरमीडिएट तक की शिक्षा विद्या मंदिर रामनगर से प्राप्त की है। पहली बार ऐसा देखने को मिला है कि दोनों डिग्री कालेजों में अध्यक्ष पद के प्रत्याशी एक ही इंटर कॉलेज से पढ़े हुए हैं। लेकिन इस बार रामनगर और हल्द्वानी में एनएसयूआई की राह आसान नहीं है।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: