पहाड़ों की हकीकत

घर से स्कूल गई 8वीं की छात्रा एक सप्ताह से  गायब

3 जनवरी सुबह घर से कालेज गई थी प्रखंड पुरोला के एक गांव की छात्रा
एक सप्ताह से उतरकाशी,  देहरादून रिश्तेदारों के घर खोजबीन करनें में जुटे रहे परिजन
गांव की एक महिला पर बहला फुसलाकर फरार करने का आरोप, घटना के दूसरे दिन 
महिला भी घर से गायब

नीरज उत्तराखंडी

पुरोला। प्रंखड के एक गांव की इंटर कालेज में 8 वीं कक्षा में पढनें वाली लापता नाबालिग छात्रा का  एक सप्ताह बाद भी कोई सुराग नहीं लगा है। क्षेत्र में 15दिन बाद  छात्रा के गायब होने की यह दूसरी घटना है।
परिजन बीते एक सप्ताह से छात्रा की तलाश में चाचा के घर समेत उतरकाशी, देहरादून आदि तमाम जगह दर  दर भटक रहे हैं, किंतु छात्रा का अभी तक कोई पता नहीं चला। बुधवार को छात्रा के परिजनों ने  थाना पुरोला में तहरीर देकर गांव में ही पडोस में रहने वाली महिला पर छात्रा को फरार कर गायब करनें का आरोप लगाया है।

दूसरी ओर छात्रा के पिता की तहरीर में कहा गया है कि छात्रा गांव के पास ही इंटर कालेज में 8 वीं पढती है। 3 जनवरी को छात्रा कालेज के बाद नजदीकी कस्बे में चाचा के घर जाने की बात कह कर घर से निकली,  किंतु वह वहां भी नहीं पंहुची। जिस पर परिजनों रिश्तेदारों के घरों समेत गांव में जगह- जगह उसकी तलाश की, किंतु कोई पता नहीं चला। तहरीर में यह भी कहा गया है कि छात्रा का काफी समय से गांव में पडोस की एक महिला के घर आना जाना था तथा छात्रा के गायब होने के एक दिन बाद से उक्त महिला भी बच्चों समेत गांव से गायब है।

परिजनों ने महिला पर छात्रा को बहला फुसलाकर गायब कर अपनें शहर में रहने वाले रिश्तेदार के घर भेजनें का आरोप लगाया है। बताते चलें कि क्षेत्र में 15 दिन के अन्तराल में  विद्यालय में  पढने वाली छात्रा के गायब होने की यह दूसरी घटना है। इससे  पूर्व 21 दिसम्बर को नगर पंचायत के वार्ड 7 से एक निजी स्कूल में पढने वाली छात्रा के गायब होने की तहरीर दी गई थी, जो आठ दिन बाद पुलिस ने  आरोपी  चालक के साथ पकड़ा था। पुलिस ने आरोपी  चालक अंकित  जेल भेजा था।
थानाध्यक्ष रवि प्रसाद कवि ने बताया कि छात्रा के परिजनों की  तहरीर आधार पर आरोपित महिला के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर गायब छात्रा के मोबाईल की लोकेशन सर्च पर लगाया गया है। महिला के घर समेत कई जगह तलाशी में दबिश दी गई है, किंतु कोई सुराग नहीं मिल रहा है। जल्द ही छात्रा का पता लगा लिया जायेगा।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: