एक्सक्लूसिव खुलासा

वीडियो : भाजपा विधायक ने महिलाओं को पीटा

 

भाजपा के गुंडागर्दी के लिए बदनाम विधायक राजकुमार ठुकराल ने अपने आवास पर ही अपनी विधानसभा क्षेत्र की दलित महिलाओं को सिर्फ इसलिए बुरी तरह पीट दिया क्योंकि वह एक झगड़ा सुलझाने के लिए उनके आवास पर आयोजित पंचायत में आई थी। यह मामला दो परिवारों के बीच लड़का और लड़की के प्रेम विवाह का था।

 एक लड़का पास की ही नाबालिग लड़की को भगा ले गया था और पुलिस ने उनके खिलाफ पोस्को तथा अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करा दिया था। इसके बाद पुलिस ने जब उन्हें बरामद किया तो इस मामले को अपने स्तर पर सुलझाने के लिए विधायक ने अपने यहां एक पंचायत बिठाई थी।

 पंचायत में जब दोनों पक्ष किसी बात पर अड़ गए और आपस में ही झगड़ने लगे तो विधायक ने दलित महिलाओं को बुरी तरह पीट दिया।

 पूछने पर विधायक ने कहा कि यह वीडियो सही है और उन्होंने बीच में हस्तक्षेप इसलिए किया कि वरना खून खराबा हो सकता था।

 इंदिरा नगर कॉलोनी के श्याम कुमार ने थाने में तहरीर देकर विधायक की शिकायत की है कि उन्होंने उनकी पत्नी को डंडों से पीटा और उनके परिवार वालों को भी जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए बुरी तरह जलील किया।

 किंतु पुलिस ने इनकी तहरीर की रसीद नहीं दी और न ही इनका मुकदमा दर्ज किया और जांच की बात कहकर इनको टरका दिया।

 इस मामले को लेकर प्रदेश भाजपा संगठन तथा सरकार को सांप सूंघ गया है। वीडियो में भाजपा विधायक राजकुमार ठुकराल महिलाओं से हाथापाई करते हुए साफ नजर आ रहे हैं।

 एसएसपी सदानंद दाते ने जांच के बाद कार्यवाही की बात कही है तो वहीं दूसरी ओर रुद्रपुर के पूर्व विधायक राज तिलक राज बेहड़ ने ठुकराल के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

 गौरतलब है कि इस दौरान पुलिस के जवान भी मौके पर ही मौजूद थे लेकिन वह मूकदर्शक बने रहे। भारतीय जनता पार्टी “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” का एलान करते हुए नहीं थकती लेकिन राजकुमार ठुकराल जैसे गुंडागर्दी के लिए चर्चित विधायक भाजपा के संकल्पों को महज एक सस्ता जुमला ठहराने पर तुले हुए हैं।

माथे पर तिलक लगाकर, भगवा गमछा डालने वाले राजकुमार ठुकराल की इस हरक को लेकर प्रदेश भर में भाजपा की छवि खराब हो रही है। पिछली सरकार में भी इन विधायक के खिलाफ गिरफ्तारी को लेकर 1 महीने तक दबिश दी गई थी। राजकुमार ठुकराल के खिलाफ उधम सिंह नगर के थानों में दर्जनों आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published.

Parvatjan Android App

Get Email: Subscribe Parvatjan

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: