ट्रेंडिंग

‘खाली-खाली’: बीवी की ड्यूटी लगा ली और मजाक बना ली  

 यह मामला उत्तराखंड के शिक्षा विभाग का है।हाईस्कूल और इंटर की परीक्षाओं में सचल दल दस्ते में अपनी ही पत्नी की ड्यूटी लगा कर अपर निदेशक एसपी खाली ने सोशल मीडिया अपनी अच्छी खासी मजाक बनवा ली है। टीचर्स एसपी खाली के इस आदेश की खूब मजाक उड़ा रहे हैं। और काफी चुटीली टिप्पणियां कर रहे हैं।
 हाईस्कूल और इंटर की परीक्षाओं के लिए मंडलीय सचल दल बनाए गए हैं। इसमें प्राथमिक शिक्षा के अपर निदेशक एसपी खाली ने सचल दस्ते में अपनी शिक्षिका पत्नी ललिता खाली को भी शामिल कर दिया।
 ललिता खाली राजकीय प्राथमिक विद्यालय चामासारी रायपुर में शिक्षिका है। इससे पहले एसपी खाली ने 5 अध्यापकों का एक सचल दस्ता बनाया था। बाद में एक अलग से आदेश जारी करके 24 फरवरी को अपनी पत्नी को भी सचल दस्ता में शामिल कर लिया।
 तकनीकी तौर पर यह गलत तो नहीं है किंतु मामला पत्नी से जुड़ा हुआ है इसलिए मजाक तो बनने ही थी।
 सोशल मीडिया में एक अध्यापक लिख रहे हैं कि अपने पति पर नजर रखने के लिए मैडम ने अपनी ड्यूटी भी साथ में लगवा ली है तो किसी का कहना है कि हाई स्कूल इंटर की परीक्षा ड्यूटी में प्राइमरी के अध्यापक को सचल दस्ते में शामिल करना गलत है तो कोई अध्यापक इसे सुगम में भी ढंग से ड्यूटी न कर पाने का बहाना बता रहा है। तो कोई इसे श्लेष अलंकार बता रहा है। 
 एसपी खाली इससे पहले जब मुख्य शिक्षा अधिकारी थे तब भी अपनी पत्नी की सुगम में ड्यूटी लगवाने को लेकर जब-तब चर्चाओं में रहते थे।
बहरहाल अपनी पत्नी की ही सुविधा के हिसाब से ड्यूटी लगाने को लेकर वह टीचरों के फिर से निशाने पर हैं।

Parvatjan Android App

Get Email: Subscribe Parvatjan

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: