एक्सक्लूसिव पर्यटन

दुष्प्रचार : शाहिद-श्रद्धा की शूटिंग से उत्तराखंड की बत्ती गुल !!

चार दिन पहले 21 फरवरी को एक न्यूज़ एजेंसी यूनीवार्ता ने यह खबर दी थी कि टिहरी में शूटिंग के दौरान रहने के लिए कोई ढंग का ठिकाना तक नहीं है और वह एक गांव की झोपड़ी में रह रहे हैं।
 शाहिद कपूर नई टिहरी में “बत्ती गुल मीटर चालू” की शूटिंग कर रहे हैं।  इस खबर को न्यूज़ एजेंसी से लेकर तमाम अखबारों तथा पोर्टल ने चटपटे ढंग से छापा और किसी ने भी हकीकत जानने की कोशिश नहीं की।
 इससे टिहरी वासियों के साथ ही उत्तराखंड के लोगों में भी गुस्सा है। हकीकत यह है कि शाहिद कपूर और उनकी टीम नई टिहरी के t c r होटल में ठहरे हुए हैं जहां फाइव स्टार जैसी सुविधाएं हैं। एजेंसी के हवाले से अखबारों ने लिखा है कि शाहिद के लायक होटल तो सिर्फ देहरादून में ही है।
  उत्तराखंड के लोग शाहिद कपूर और श्रद्धा के उत्तराखंड में आने से बड़े उत्साहित थे और उनकी एक झलक पाने को बेताब हैं लेकिन इस तरह की खबर छपने से लोग गुस्सा हैं।
 नई टिहरी निवासी अक्षत पवन बिजल्वान ने यह खबर लिखने वालों की भी खूब खबर ली है।
 उन्होंने सोशल मीडिया में एक पोस्ट में लिखा है कि उत्तराखंड सरकार ने फिल्म का पहला टेक करके टैक्स में छूट प्रदान की ताकि यह संदेश जाए कि उत्तराखंड सरकार बॉलीवुड इंडस्ट्रीज को उत्तराखंड में आने का खुले दिल से स्वागत कर रही है लेकिन इस तरह की खबरों से उत्तराखंड की छवि खराब हो रही है।
 अक्षत सुझाते हैं कि ज्यादा बेहतर होता कि यहां की प्राकृतिक सुंदरता को शूटिंग के लिए उपयुक्त बताने वाली खबर प्रकाशित की जाती। श्री बिजल्वाण ने टिहरी शहर की नकारात्मक ब्रांडिंग के प्रति अपना आक्रोश जाहिर किया है।
टिहरी के कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल ने कहा है कि इस तरह की झूठी और भ्रामक जानकारी हीरो के फॉलोअर्स और जनता तक पहुंचाना गलत बात है।श्री नौडियाल ने कहा कि  फिल्म के डायरेक्टर को उत्तराखंड की बेहतर लगने वाली चीजों के बारे में भी बयान देना चाहिए और हकीकत  बतानी चाहिए।
 हालांकि एजेंसी  की रिपोर्ट में उत्तराखंड के ऑर्गेनिक और फ्रेश खानपान की तारीफ की गई है।यह खबर मुंबई से ही प्रेम आजाद नाम के रिपोर्टर ने लिखी है।
%d bloggers like this: