एक्सक्लूसिव

एक्सक्लूसिव : खनन कारोबारी महिला ने लगाये सचिवालय अधिकारी पर संगीन आरोप

कृष्णा बिष्ट 

हरिद्वार में खनन कारोबार करने वाली भावना पांडे नामक महिला ने सचिवालय के खनन विभाग में अनुभाग अधिकारी वीरेंद्र कंडारी पर अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया है।

महिला ने मुख्यमंत्री के नाम जारी एक शिकायती पत्र की कॉपी पर्वतजन को देते हुए आरोप लगाया कि वह हरिद्वार के रोके गए खनन पट्टों को केंद्रीय प्रदूषण बोर्ड के आदेश के बाद आगे की जानकारी लेने के लिए उत्तराखंड सचिवालय के अनुभाग में गई थी, किंतु वहां पर अनुभाग अधिकारी बिरेंद्र कंडारी ने उनसे अभद्रता की।
 भावना पांडे ने आरोप लगाया कि विरेंद्र कंडारी ने उनसे काम कराने के एवज में खनन के पट्टों में हिस्सेदारी के साथ ही शराब तथा अन्य मांग रखी जिसे उन्होंने नामंजूर कर दिया।
महिला ने अनुभाग अधिकारी पर आरोप लगाया कि वह खनन से संबंधित तमाम जानकारियां हरिद्वार के मातृ सदन को लीक कर देते हैं।
वीरेंद्र कंडारी से जब पर्वतजन ने उनका पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने कहा कि उक्त महिला अनुभाग में आकर बदतमीजी करती है और सरकारी कार्य में बाधा डालती है, जब उन्हें सख्ती से ही ऐसा करने के लिए मना किया गया तो फिर वह अनर्गल आरोप लगाने पर उतर आई है।
सचिवालय प्रशासन ने आज एक आदेश के माध्यम से ही बाहरी व्यक्ति के अनुभाग में प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया है। इस आदेश को इसी तरह की घटनाओं को रोकने की दृष्टि से देखा जा रहा है।
%d bloggers like this: