एक्सक्लूसिव

CPU सिपाही ने काटा उत्तराखंड पुलिस मुखिया का ही चालान! आलाधिकारी “भूमिगत”!!

 

कुलदीप एस राणा

आज देहरादून में सीपीयू के एक सिपाही अर्जुन सिंह ने स्टॉप लाइन क्रॉस करने के अपराध में उत्तराखंड के पुलिस मुखिया अनिल रतूड़ी की गाड़ी का चालान काट दिया।

दरअसल हुआ यह कि अपनी सादगी के लिए विख्यात उत्तराखंड के डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस अनिल रतूड़ी अपनी प्राइवेट गाड़ी से कहीं जा रहे थे राजपुर रोड पर दिलाराम चौक के पास  लाल बत्ती हो जाने से ट्रैफिक रुक गया , किंतु तब तक अनिल रतूड़ी की गाड़ी स्टॉप लाइन क्रॉस कर चुकी थी।

चौराहे पर ड्यूटी पर तैनात CPU सिपाही अर्जुन सिंह ने स्टॉप लाइन क्रॉस होने पर हुए यातायात नियम के उल्लंघन पर अनिल रतूड़ी को चालान की कार्यवाही किये जाने के बारे में कहा, साथ ही अपने वरिष्ठ अधिकारी सीपीयू दरोगा अशोक डंगवाल को स्टॉप लाइन क्रॉस करने पर गाड़ी के चालान हेतु सूचित किया ,जिस पर अशोक डंगवाल ने उक्त वाहन का एमवी एक्ट में चालान कर दिया । अनिल रतूड़ी ने सिपाही की प्रशंसा की और 100 रुपये का चालान भुगत कर आगे चल दिये तो सिपाही की समझ मे कुछ नही आया ।

अनिल रतूड़ी के आगे बढ़ते ही सीपीयू दरोगा ने पहचाना और सिपाही को बताया जिनका उन्होंने चालान किया है वह और कोई नहीं बल्कि सूबे की पुलिस के मुखिया डीजीपी अनिल रतूड़ी हैं ,इसके बाद तो जैसे दोनों सीपीयू कर्मियों को सांप सूंघ गया। आनन फानन में घटना की तत्काल जानकारी उच्च अधिकारियों को दी गई ,जिसके बाद हालात यह हो गये कि ट्रैफिक व पुलिस के आला अधिकारियों ने अपने फोन ही स्विच ऑफ कर दिए क्योंकि यदि उनसे कोई जानकारी ली तो उनसे कुछ कहते न बनेगा।

Parvatjan Android App

Get Email: Subscribe Parvatjan

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: