राजनीति सियासत

पूूूूर्व जिलापंचायत अध्यक्ष नत्थीलाल शाह का कांग्रेस से इस्तीफा

पार्टी में अनुसूचित जाति और वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की उपेक्षा का लगाया आरोप ।

गिरीश गैरोला ।

उत्तरकाशी जिला पंचायत के पूर्वअध्यक्ष नत्थीलाल शाह ने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है । कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को लिखे पत्र में नत्थीलाल शाह ने पार्टी में अनुसूचित जाति और वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की उपेक्षा का आरोप लगाया है।

पर्वतजन  से दूरभाष पर हुई वार्ता में शाह ने आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने पार्टी को अपना जेबी संगठन बना लिया है और जिले से लेकर प्रदेश स्तर तक कांग्रेस पार्टी धड़ों में बंट चुकी है।

उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव की बात हो अथवा नगर निकाय चुनाव की , यहां टिकट के बंटवारे को लेकर अंदरखाने जो खेल खेला जाता है, उसके बाद महसूस होता है कि पार्टी में संगठन नाम की कोई चीज नहीं रह गई है । इसलिए दुखी मन से पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं। उन्होंने फिलहाल किसी दल विशेष में शामिल होने से इनकार किया है, किंतु भरोसा दिलाया है कि वह राजनीति में बने रहेंगे।
शाह की माने तो इससे पहले भी कई वरिष्ठ कांग्रेसी इन्हीं कारणों के चलते पार्टी छोड़ चुके हैं और आगे भी यह सिलसिला जारी रहने वाला है। उन्होंने इशारों- इशारों में ही कहा कि यदि टिहरी लोकसभा से विजय बहुगुणा अथवा उनके परिवार से किसी को टिकट मिल जाता है तो कांग्रेस पार्टी में झंडा उठाने  वाला भी नहीं मिलेगा।

Parvatjan Android App

Get Email: Subscribe Parvatjan

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: