अपराध खुलासा

फर्जी कर्नल ने भर्ती के नाम पर ठगे लाखों। मुकदमा

कमल जगाती, नैनीताल

सेना में भर्ती के नाम पर नैनीताल में सेना का अधिकारी बनकर एक कथित कर्नल पर युवाओं से लाखों रुपए की ठगी करने का मुकदमा दर्ज हुआ है।
मल्लीताल के बड़ा बाजार स्थित होटल के जागेश्वर मूल नीवासी कर्मचारी कमल कुमार आर्य ने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है। कमल ने पुलिस को बताया कि उसके होटल में पिछले डेढ़ माह से एक व्यक्ति रह रहा था । उसने उसको सेना में भर्ती कराने का झांसा देकर ₹3,00,000/=(तीन लाख) रुपये हड़प लिए।

आरोप लगाया है कि उसके अलावा कथित कर्नल ने बागेश्वर निवासी कल्याण सिंह मनकोटी से भी रुपये हड़पे हैं। कहा गया कि आज दोपहर में केनरा बैंक में पैसे जमा करने के दौरान आरोपी कथित कर्नल गायब हो गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत मुकदमा संख्या 25/2019 दर्ज कर लिया है।

बताया गया है कि कथित कर्नल सूर्य प्रताप सिंह बीती 30 मार्च को होटल में रहने आया था। उसने मेल जोल बढ़ाने के साथ ही कमल को फौज में भर्ती कराने के लिए तीन लाख रुपये देने को कहा। कमल ने रुपये दिए और उसे 9 मई को कॉल लैटर आ भी गया। कई लोगों से मुलाकात करने के बाद कथित कर्नल कमरे में समान छोड़कर गायब हो गया । आरोप है की फौज में भर्ती कराने के नाम पर कथित कर्नल ने कुछ और सीधे साधे पहाड़ी युवाओं को इसी तरह ठगा है।
कमल कि शिकायत पर मल्लीताल कोतवाल ध्यान सिंह ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

%d bloggers like this: