पहाड़ों की हकीकत

गरुड़ताल मे डूबे छात्रों के शव मिले।ग्राफिक इरा के थे दोनों छात्र

कमल जगाती, नैनीताल

भीमताल गरुड़ ताल में डूबे बीटेक के छात्रों के शव पुलिस ने बरामद कर लिए हैं।
 भीमताल के एसओ प्रमोद पाठक और गोताखोरों ने कड़ी मशक्कत के बाद आखिर शवों को ढूंढने में कामयाबी पा ही ली।
एस डी आर एफ और जल पुलिस के गोताखोरों ने भीमताल पुलिस के साथ मिलकर दोनों शवों को निकाल लिया है।

नैनीताल के भीमताल स्थित ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी के बीटेक तृतीय वृष के दो छात्र, अक्षय दरमवाल और रितेश वर्मा सातताल के गरूणताल में तैरते समय अचानक ड़ूब गए थे। दोनो अपने चार अन्य दोस्तों के साथ यूनिवर्सिटी से पास आउट होने के बाद पिकनिक मनाने गरुड़ताल पंहुचे थे।

देखिए वीडियो 

जिस दौरान झील में तैरते समय दोनो गहरी जगह में जाने से झील में समा गये। भीमताल पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ताल में डूबे हुए छात्रों को ढूंढने की कोशिश की लेकिन अंधेरा होने की वजह से काफी मशक्कत के बाद भी दोनो छात्रों के शवों का कुछ पता नही चल सका था।

डूबे छात्रों के दोस्तों ने बताया कि उन्होंने ह्यूमन चैन बनाकर डूबते छात्रों को बचाने की कोशिश की लेकिन चैन पूरी नहीं हो सकी। उन्होंने ये भी बताया कि झील में तैरते एक व्यक्ति से उन्होंने मदद मांगी लेकिन उसके पहुंचने तक बहुत देर हो गई थी। साथी छात्रों ने ये भी बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति डूबते छात्रों की मदद करने के बजाए उनका वीडियो बना रहा था और मदद मांगने पर उन्हें मारने के लिए उनके पीछे भागा था।
दोनों डूबे छात्रों के परिजनों ने मामले को संदिग्ध मानते हुए भीमताल थाने में एफ.आई.आर.दर्ज करने का मन बना लिया है। हादसों की इस झील में कई मौतों के बावजूद अभी तक तैरने में कोई रोक नहीं लगी है, जिससे लगता है कि आगे भी हादसे होते रहेंगे।

Our Youtube Channel

%d bloggers like this: