एक्सक्लूसिव पहाड़ों की हकीकत

एक्सक्लूसिव वीडियो: गुलदार ने ली एक और मासूम की जान

कमल जगाती, नैनीताल
उत्तराखण्ड के बागेश्वर में गुलदार से डरकर भागने वाले बच्चों में से एक बच्चे की गिरकर सिर पर चोट लगने से दर्दनाक मौत 
                 देखिए वीडियो 
COPYRIGHTS @ PARVATJAN
      पहाड़ी क्षेत्रों में गुलदारों ने लगातार हमले करके ग्रामीणों को परेशान कर रखा है। अकेले बागेश्वर क्षेत्र में ही गुलदार के हमले में कई लोगों की जान चली गई है और कई घायल हो चुके हैं। इसके अलावा इन खूंखार गुलदारों ने कई मवेशियों को भी अपना शिकार बनाया है।
आज खेल करते बच्चों के सामने गुलदार के पहुंचने से 15 वर्षीय हेमंत टंगड़िया अपनी जान बचाने के लिए भागा। इसी दौरान हेमंत गिर गया और उसका सिर पत्थर में जा टकराया और उसकी मौत हो गयी। हेमंत बागेश्वर के द्यानगढ़ गांव में अपने ननिहाल में रहता था। हेमंत के परिजनों के अनुसार गुलदार दिखने के बाद, भगदड़ में हेमंत भी भागा। परिजनों के मुताबिक शाम 5 बजे गांव में गुलदार दिखाई दिया जिसके बाद ग्रामीण भागने लगे। ऐसी भगदड़ में हेमंत गिर गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी।
       हेमंत मूल रूप से अमसरकोट के बोर गांव का निवासी है। हेमंत की मौत अस्पताल पहुँचने से पहले ही हो गयी थी। हेमंत की असमय मौत के बाद गुलदार को लेकर ग्रामीणों में गहरी नाराजगी है। ग्रामीण अब गुलदार को नरभक्षी घोषित करने की मांग कर रहे हैं। हंगामे की आशंका को देखकर अस्पताल परिसर के बाहर पुलिस तैनात है।
तीन दिन पहले इसी गांव में गुलदार ने एक बच्चे को अपना शिकार बनाया था। डॉक्टर के अनुसार बच्चे के शरीर पर चोट के निशान नहीं है। पोस्टमार्टम के बाद ही स्थिति साफ हो सकेगी। अस्पताल में परिजनों और ग्रामीणों से बात करने के बाद उपजिलाधिकारी राकेश चंद्र तिवारी ने बताया कि घटना के बाद प्रभागीय वनाधिकारी को मौके पर भेज दिया गया है। मामले की पूरी जांच की जायेगी।
%d bloggers like this: