राजकाज सियासत

बड़ी खबर: हरक सिंह अपने मंत्रालय मे हस्तक्षेप पर नाराज

वन विभाग के अफसरों के बिना इजाजत लिये विदेश जाने पर  कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने खासी नाराजगी जताई है।
कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने प्रमुख सचिव कार्मिक को पत्र लिखकर नाराजगी जताई है कि उनके अधीनस्थ विभागों के विभागाध्यक्षों की विदेश यात्रा की अनुमति संबंधी पत्रावलियां कार्मिक विभाग के माध्यम से सीधे मुख्यमंत्री को भेजी जा रही हैं, जिसमें मुख्यमंत्री के अनुमोदन के उपरांत आदेश निर्गत कर दिए जाते हैं।
 हरक सिंह रावत ने कहा कि यह स्वस्थ परंपरा नहीं है। उन्होंने कहा कि आज जब देश में भीषण आग लगी हुई है तो ऐसी स्थिति में विभागाध्यक्ष की विदेश यात्रा की पत्रावली उनके विचारार्थ प्रस्तुत नहीं की गई।
 हरक सिंह रावत ने गिनाया कि पिछले साल भी वन विभाग के विभागाध्यक्ष जयराज और श्रम आयुक्त आनंद श्रीवास्तव की विदेश यात्रा संबंधी पत्रावली भी उनके विचारार्थ प्रस्तुत नहीं की गई थी और उन्हें उनके विदेश यात्रा की जानकारी समाचार पत्रों के माध्यम से प्राप्त हुई।
 हरक सिंह रावत की कहा कि विभागाध्यक्ष की विदेश यात्रा संबंधी पत्रावली विभागीय मंत्री के माध्यम से प्रस्तुत न करना रूल्स ऑफ बिजनेस के अनुकूल नहीं है।
 इसके साथ ही हरक सिंह रावत ने कहा कि भविष्य में बिना विभागीय मंत्री की अनुमति के विभाग के विभागाध्यक्ष की विदेश यात्रा की अनुमति निर्गत न की जाए।
%d bloggers like this: