एक्सक्लूसिव खुलासा हेल्थ

भ्रूण हत्या में त्यागी अल्ट्रासाउंड पर हरियाणा पुलिस का छापा।सेंटर सीज।

कुलदीप एस राणा

 देहरादून के धर्मपुर स्थित त्यागी अल्ट्रासाउंड पर हरियाणा पुलिस ने देहरादून पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी की है।
 यह छापेमारी  एसडीएम सदर  प्रत्यूष सिंह की अगुवाई में की गई है। पुलिस ने त्यागी अल्ट्रासाउंड की  मशीनें भी  सीज कर दी है। त्यागी अल्ट्रासाउंड पर हरियाणा से एक दंपत्ति भ्रूण हत्या कराने के लिए आए हुए थे ।इस दंपति ने भ्रूण का लिंग जानने के लिए त्यागी अल्ट्रासाउंड को ₹22000 दिए थे। इस दंपति का अंबाला की डी आई एम सी टीम और  पुलिस अंबाला से ही पीछा कर रही थी। जैसे ही दंपति ने त्यागी अल्ट्रासाउंड से संपर्क करके लिंग जानने के लिए सौदेबाजी की वैसे ही हरियाणा पुलिस ने त्यागी अल्ट्रासाउंड पर छापा मार दिया।
 पुलिस त्यागी अल्ट्रासाउंड के संचालकों और हरियाणा से आए दंपत्ति को लेकर नजदीकी डालनवाला थाने ले गई और उनसे विस्तृत पूछताछ की जा रही है। इस दंपत्ति के साथ भ्रूण हत्या करने वाले दलाल भी शामिल थे। पुलिस ने इन्हें भी गिरफ्तार कर लिया है।
उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर जंगपांगी का कहना है कि उपरोक्त सभी के खिलाफ पीसीपीएनडीटी एक्ट के अंतर्गत कार्यवाही की जा रही है।
 गिरफ्तार किए गए डील करने वाले दलालों में दो दलाल अंबाला के और एक अल्मोड़ा जिले का रहने वाला है। अंबाला पुलिस के साथ  डी आई एम सी टीम के  डॉक्टर  बीबी लाला, डॉ विजय तथा डॉ मनदीप सचदेवा के अलावा देहरादून की डीआईएमसी से डॉ ममता बहुगुणा भी छापेमारी के दौरान मौजूद थी।

Parvatjan Android App

Get Email: Subscribe Parvatjan

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: