एक्सक्लूसिव

वीडियो : आइएएस के दफ्तर मे मोदी की फोटो। आचार संहिता पर चेताया तो धमकाया

कमल जगाती, नैनीताल

उत्तराखण्ड के काशीपुर में एस.डी.एम.की पोस्ट पर तैनात आई.ए.एस.हिमांशु खुराना ने अपने दफ्तर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोटो लगाकर आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन किया है।

देखिए वीडियो

COPYRIGHTS @ PARVATJAN

उत्तराखंड में 11 अप्रैल को मतदान के साथ ही लोकसभा चुनाव निबट चुके हैं, लेकिन आदर्श आचार संहिता अभी लागू है। यहां राजनेताओं ने तो आदर्श आचार संहिता की जमकर अवहेलना की लेकिन अब तो यहां प्रशासनिक अधिकारी भी इसका मखौल उड़ाने से नहीं चूक रहे हैं।

काशीपुर के एस.डी.एम., आई.ए.एस.हिमांशु खुराना ने अपने दफ्तर में धड़ल्ले से प्रधानमंत्री का फोटो लगा रखा है, जो आज भी चुनाव को प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से प्रभावित कर रहा है।

एस.डी.एम.की पोस्ट पर तैनात हिमांशु खुराना ने कुछ दिन पहले ही स्वच्छ लोकतंत्र के अंतर्गत चुनाव सम्पन्न कराए हैं। आज जब मीडिया के कैमरे में पी.एम. का फोटो कैद हुआ तो वो उल्टा मीडिया पर ही भड़क गए और देख लेने की धमकी दे बैठे।

देखिए वीडियो 2

COPYRIGHTS @ PARVATJAN

एक ओर जहां सभी को आचार संहिता के अनुपालन का पाठ पढ़ाया जाता है, वहीं दूसरी तरफ खुद अधिकारी ही नियमों की अनदेखी कर इसकी धज्जियां उड़ा रहे हैं।

एस.डी.एम.काशीपुर के कार्यालय में प्रधानमंत्री और भाजपा के स्टार प्रचारक नरेन्द्र मोदी की तस्वीर लगी है, चुनाव के दौरान भी एस.डी.एम.कार्यालय ने ये तस्वीर नहीं उतारी।
कानूनी जानकारों से जब जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि ये आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की परिधि में आता है, और इससे चुनाव के प्रभावित होने की संभावना भी बनी रहती है। ऐसे में नियमानुसार कार्यवाही की जानी चाहिए, जबकि अधिकारी जो चुनाव से जुड़ा हो वो राजनीतिक रूप से कोई भी प्रचार या प्रमोशन नही कर सकता।

%d bloggers like this: