एक्सक्लूसिव राजकाज

बिग ब्रेकिंग : आईएएस व पीसीएस के तबादले 

कुलदीप एस राणा

उत्तराखंड सचिवालय में अपर सचिव स्तर पर तबादलों की शुरुवआत हो गयी है। चुनाव आचार संहिता हटने के बाद से ही तबादलों को लेकर सुगबुगाहट शुरू हो गयी थी।

गुरूवार दोपहर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने उक्त फेरबदल को हरी झंडी दिखा दी। तबादलों की उक्त पहली लिस्ट में कुल  14 अधिकारियों के विभागों में फिर बदल किये गए हैं। जिनमे 2 आईएएस ,7पीसीएस व 5 सचिवालय सेवा से अपर सचिव स्तर के अधिकारी हैं।
गौर करने वाली खबर यह है कि केदार नाथ में नियुक्ति के दौरान दुर्गम सेवा से तंग आकर नॉकरी से इस्तीफा देने वाले पीसीएस अशिकारी गौरव चटवाल को नैनीताल में आराम तलब स्थान पर ट्रांसफर दे  दिया गया।  जबकि मुख्यमंत्री स्वयं गौरव चटवाल के इस्तीफे कड़ा रुख अख्तियार किये हुए थे ।अन्य तबादलों में अपर सचिव बीएम मिश्र को पुराने पद भार यथावत रखते हुए अपर सचिव श्रम विभाग की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है।
ट्रेनी आईएएस सौरभ गहरवार डिप्टी कलेक्टर पिथौरागढ़ से हटा कर उसी पद पर चमोली भेजा गया है ।
बाध्य प्रतीक्षा में रखे गए 5 पीसीएस में से दिनेश प्रताप सिंह को डिप्टी कलेक्टर रुद्रप्रयाग, तीर्थपाल को अपर जिलाधिकारी उत्तरकाशी, हेमंत कुमार् अपर जिलाधिकारी उत्तरकाशी से हटा कर अपर आयुक्त कर देहरादून, भगतसिंह फोनिया को डिप्टी कलेक्टर पिथौरागढ़, नंदन सिंह नागयाल को डिप्टी कलेक्टर रुद्रप्रयाग, अनिल शुक्ला को डिप्टी कलेक्टर पिथौरागढ़, भेजा गया है।
सचिवालय सेवा के तीन अधिकारियों के विभागों में कटौती की गई है जिसमें रमेश कुमार ,बीआर टम्टा, व सुभाष चंद्र शामिल है वही दिनेश चंद्र भट्ट को निदेशक सचिवालय प्रशिक्षण संस्थान व सुरेश चंद्र जोशी को निदेशक जनजाति निदेशालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Our Youtube Channel

%d bloggers like this: