एक्सक्लूसिव

एक्सक्लूसिव: अंतर्कलह से गंवाई भाजपा ने चमोली जिला जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी 

….और आखिरकार चमोली के जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट भाजपा अपने नेताओं के अंतर्कलह के कारण गंवा बैठी।

पर्वतजन के सूत्रों के अनुसार नवनियुक्त विधायक मुन्नी देवी ने इस चुनाव से दूरियां बना कर रखी। हालांकि महेंद्र भट्ट ने पूरी ताकत लगाई लेकिन इस हार से उनका भी ग्राफ डाउन हो गया है।

उत्तराखण्ड के चमोली जिले में हुए जिला पंचायत अध्य्क्ष के उपचुनाव में कांग्रेस समर्थित रामवती देवी बनी अध्यक्ष। विधायक मुन्नी देवी के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी।

जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशी विजयी

सीमान्त जनपद चमोली में जिला पंचायत अध्यक्ष का पद मुन्नी देवी के थराली विधान सभा से विधायक चुने जाने के बाद रिक्त हो गया था, जसके लिये आज प्रातः 9 बजे से मतदान शुरू हो गया था। जिला पंचायत चमोली में 27 सदस्य हैं, जिसमें से 26 सदस्यों का मतदान में हिस्सा लिया गया। मुन्नी देवी वाली सीट पर चुनाव न होने के कारण यह सीट रिक्त पड़ी थी।

इस पद के लिये भाजपा से भागीरथी कुंजवाल तथा रमवती देवी ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन किया था। आज मतदान में 26 सदस्यों ने हिस्सा लिया। भाजपा की भागीरथी कुंजवाल को 11 मत मिले जबकि रमवती देवी को 13 मत प्राप्त हये। 2 मत निरस्त हुए। निर्वाचित अधिकारी ने निर्दलीय प्रत्याशी श्रीमती रमवती को विजयी घोषित कर प्रमाण पत्र जारी किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे। रमवती देवी ने सभी का धन्यवाद किया।

%d bloggers like this: