एक्सक्लूसिव

देखिए वीडियो : गौला नदी से युवती को ऐसे बचाया गोताखोरों ने गोताखोरों

कमल जगाती, नैनीताल
 उत्तराखण्ड के काठगोदाम में गौला नदी किनारे घूम रही युवती का पैर फिसलने से नदी में बही, जल पुलिस के जवान ने उफनती नदी से बचाया जो कैमरे में कैद हो गया है।

       नैनीताल जिले के काठगोदाम बैराज(डैम)का ये दृश्य आपके साफ समझ में आ गया होगा। यहां सलवार कुर्ता पहने एक युवती को जल पुलिस का जवान व एक अन्य हाथ पकड़कर नदी से बाहर ला रहे हैं। आज दोपहर काठगोदाम में गौला बैराज के पहले पुल पर 22 वर्षीय सितारगंज निवासी दीक्षा पुत्री प्रहलाद पुल के एक कोने से नदी में जा गिरी। नदी किनारे मौजूद उत्तराखंड पुलिस के जल तैराक(गोताखोर)मनोज बहुखंडी ने ये माजरा देखते ही युवती को बचाने के लिए नदी में कूद लगा दी। मनोज की मदद के लिए एक स्थानीय युवक हरीश सिंह भी पानी में उतर गया।
 इन दिनों नदी अपने खतरे के निशान के समीप है और इसकी परवाह किये बगैर दोनों ने अपनी जान खतरे में डाल दी। दोनों ने दीक्षा को बमुश्किल बचाया और सावधानी से उसे सुरक्षित बाहर लेकर आए। दीक्षा को बचाते समय मनोज चोटिल भी हो गए उनकी नाक से खून भी निकलने लगा। मनोज ने दो हफ्ते पहले भी हलद्वानी निवासी एक युवती की जान बचाई थी और इससे पहले भी मनोज 20 से ज्यादा लोगों की जान बचा चुका है।
 घटना की सूचना के बाद काठगोदाम पुलिस युवती को लेकर हल्द्वानी बेस अस्पताल को रवाना हो गई । घटनास्थल में मौजूद प्रत्यक्षदर्शी कमल पपने ने मनोज के काम से प्रभावित होकर सरकार से उसे सम्मानित करने को कहा है। दीक्षा को चिकित्सकीय उपचार के बाद परिजनों को सौंप दिया जाएगा ।

Get Email: Subscribe Parvatjan

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: