ट्रेंडिंग विविध

LT की परीक्षा संपन्न: ऐसे पता करें अपने नंबर अथवा कोई आपत्ति हो तो ऐसे दर्ज कराएं!

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित अध्यापक एलटी की परीक्षा प्रदेश में सभी जिलों में संपन्न हो गई है।
यदि किसी अभ्यर्थी को कोई आशंका है तो वह अपने विषय तथा सेट से संबंधित उत्तर कुंजी का मिलान कर अपने उत्तरों व अंकों की गणना कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त यदि किसी प्रश्न के उत्तर पर किसी अभ्यर्थी को आशंका है तो वह अपनी आपत्ति या चुनौती दिनांक 22 जनवरी से लेकर 28 जनवरी के बीच आयोग की वेबसाइट पर दिए गए  निर्धारित प्रारूप पर कर सकते हैं। आपत्ति के समर्थन में समुचित उद्धरण भी संलग्न करना अनिवार्य है। ऐसी सभी आपत्तियां ऑनलाइन ही स्वीकार की जाएगी।
 ऑनलाइन आपत्ति का यूआरएल www.uksssconlineobjection.com है। दिनांक 22 जनवरी के बाद अपराहन से आपत्ति की जा सकती है।
 आयोग के सचिव संतोष बड़ोनी ने बताया कि एल टी की परीक्षाएं शांतिपूर्वक व सफलतापूर्वक संपन्न हो गई थी। श्री बड़ोनी बताते हैं कि प्रदेश के सभी 96 परीक्षा केंद्रों में कुल 39276 अभ्यर्थी थे। इसमें से कुल 32064 अभ्यर्थियों द्वारा परीक्षा में प्रतिभाग किया गया व 7212 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। इस प्रकार कुल 82% अभ्यर्थियों ने परीक्षा में प्रतिभाग किया। आयोग के सचिव श्री बडोनी के अनुसार गढ़वाल मंडल के 53 केंद्रों में कुल 22121 अभ्यर्थियों के सापेक्ष 17991 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी तथा 4130 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।  कुमाऊं मंडल में कुल 43 केंद्रों में 17155 अभ्यर्थियों के सापेक्ष 140730 अभ्यर्थियों ने परीक्षा में प्रतिभाग किया तथा 3082 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।
 12 विषयों के सहायक अध्यापकों के लिए यह चयन परीक्षा आयोजित की गई थी। इस प्रकार परीक्षा में 12 प्रश्न पत्र थे तथा प्रत्येक प्रश्न पत्र के चार सेट परीक्षा में दिए गए थे। इस प्रकार आठ सेट परीक्षा में दिए गए थे। सभी 48 की उत्तर कुंजी आयोग की वेबसाइट www.ssc.uk.gov.in पर अपलोड कर दी गई है।

Parvatjan Android App

Get Email: Subscribe Parvatjan

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: