अपराध

ब्रेकिंग: बालिका निकेतन में युवती ने की आत्महत्या।महिला कल्याण निदेशक की लापरवाही पर सवाल

देहरादून स्थित बालिका निकेतन में एक युवती की संदिग्ध हालत में मौत हो गई।

देहरादून में बालिका निकेतन मे एक युवती की मौत से हड़कंप मच गया है। बालिका निकेतन काफी लंबे समय से बेरुखी के कारण अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है।
पिछले साल भी 5 लड़कियां यहां से गायब हो गई थी जिनका अभी तक पता नहीं चल सका है।
बालिका निकेतन के इस हालात के पीछे महिला कल्याण निदेशक योगेंद्र यादव का उदासीन रवैया बड़ा कारण बनकर उभरा है।

आज दिनांक 15 मई 2019 को शाम करीब 7:30 बजे बालिका निकेतन से डीपीओ श्रीमती मीना बिष्ट द्वारा सूचना दी की बालिका निकेतन में एक युवती, जो बाथरूम में बेहोशी की हालत में मिली थी, उसे अस्पताल ले जाया गया , जहां पर दून अस्पताल पर चिकित्सकों द्वारा उसे मृत घोषित किया गया। उक्त सूचना पर थाना नेहरू कॉलोनी से एक पुलिस टीम दून अस्पताल पहुंची एवं एक टीम को नारी निकेतन रवाना किया गया। मौके पर जानकारी करने पर मृतका का नाम विनीता चौहान पुत्री चंद्रपाल चौहान मूल निवासी पंजाब हाल निवासी कनखल ज्ञात हुआ।
मृतक युवती के संबंध में जानकारी करने पर पता चला कि उक्त युवती को विगत 3 मई 2019 को नारी निकेतन से माननीय न्यायालय के आदेशानुसार बालिका निकेतन में लाया गया था, मृतक युवती कनखल थाने से संबंधित आपराधिक मुकदमे 373/18 धारा 302 आईपीसी में निरुद्ध थी, जिसका मामला हरिद्वार न्यायालय में विचाराधीन है। मृतका के शव को दून अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। बालिका निकेतन में फील्ड यूनिट के माध्यम से आवश्यक कार्यवाही की जा रही हैं।

%d bloggers like this: