ट्रेंडिंग

गजब : पुलिस चौकी से ही बैटरी, पंखे, कुर्सियां चुरा ले गए चोर

कृष्णा बिष्ट 

उत्तराखंड में पुलिस और चोरों के बीच जिस तरह की आंख मिचौली का खेल हो रहा है, उससे टॉम एंड जैरी के सीरियल बनाने वाले भी प्रेरणा ले सकते हैं।

उधम सिंह नगर में रमपुरा पुलिस चौकी से चोर पंखे, बैटरी और कुर्सियां चुरा ले गए। खिड़की के रास्ते चौकी में घुसकर चोरों ने पूरा सामान तहस-नहस कर डाला और पुलिस पर जमकर भड़ास निकाली।

चोरों के हौसले देखकर पुलिस भी दंग है। पुलिस लोगों से नजरें चुराती फिर रही है। हालांकि पुलिस ने चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके खोजबीन शुरू कर दी है, लेकिन यह तो सांप के गुजर जाने पर लकीर पीटने वाली बात है।

जब चोर पुलिस के वायरलेस सेट की बैटरी पर हाथ साफ कर रहे थे तो सवाल उठता है कि पुलिस के जवान कहां सो रहे थे और जब उन्होंने पंखा उतारा होगा, खिड़की तोड़कर घुसे होंगे तो पुलिस के मुस्तैद जवान कहां मुस्तैद रहे होंगे।

पुलिस अब बता रही है कि चुनाव के दौरान पहाड़गंज में अस्थाई चौकियां बनाई गई थी। चुनाव होने के बाद यह चौकी बंद करके पुलिस के जवान अन्यत्र तैनात कर दिए गए थे। इसी का फायदा उठाकर पुलिस चौकी से चोर सामान चुरा ले गए।

बड़ा सवाल यह है कि अगर चोरों के मन में पुलिस अपना खौफ भी पैदा नहीं कर पा रही है तो फिर जनता में पुलिस के प्रति विश्वास कहां से बहाल होगा !!

%d bloggers like this: