एक्सक्लूसिव

सुपर एक्सक़्लूसिव : मोदी के केदारनाथ दौरे से निकाय जीतने का रास्ता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केदारनाथ यात्रा में निकाय चुनाव की आचारसंहिता का भाजपा सरकार ने तोड़ निकाल दिया है। आचार संहिता के कारण प्रधानमंत्री द्वारा कोई नई घोषणा न कर पाने की बाध्यता का ऐसा तोड़ निकाला गया है कि किसी को कानोकान ख़बर तक नहीं लग रही।

केदारनाथ से वापसी के बाद मोदी जब देहरादून से दिल्ली के लिए रवाना होंगे तो दो दर्जन लोग उन्हें सीऑफ़ करेंगे। यहीं निकाय चुनाव के तीन प्रत्याशी मोदी के साथ फ़ोटो खिंचवाएँगे ताकि निकाय चुनाव जीता जा सके। सरकार ने हवाई अड्डे पर मोदी द्वारा राजनैतिक लाभ के लिए सभी विधायकों और संगठन के चुनिंदा लोगों के साथ दो मेयर और एक नगर पालिका प्रत्याशी को वहां खड़ा करवाने का इंतज़ाम किया है। तीनों सीटें त्रिवेंद्र रावत की प्रतिष्ठा से जुड़ चुकी हैं। इसलिए देहरादून मेयर प्रत्याशी सुनील उनियाल ग़ामा ऋषिकेश मेयर प्रत्याशी अनीता ममगांई और डोईवाला नगर पालिका प्रत्याशी नगीना रानी का नाम उस सूची में जोड़ा है, ताकि तीनों प्रत्याशी अपने क्षेत्रों में इस बात को प्रचारित करे कि पार्टी में उनकी हैसियत कितनी है।

देहरादून हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री के स्वागत का कोई कार्यक्रम नहीं रखा गया है। मोदी हवाई जहाज़ से उतर कर सीधे केदारनाथ के लिए हेलीकाफ़्टर पर सवार हो जाएँगे। ऐसा बहुत कम होता है जब किसी हवाई अड्डे पर कोई स्वागत कार्यक्रम न हो। मोदी की केदारनाथ यात्रा में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत राज्यपाल बेबी रानी मौर्य, मुख्यसचिव उत्पल कुमार, मंत्री धन सिंह रावत, अजय टम्टा, रमेश पोखरियाल निशंक, प्रकाश पंत, श्याम जाज़ू, अजय भट्ट, ज़िलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल रिसीव करेंगे।

केदारनाथ में दिल्ली से मीडिया मोदी की इस यात्रा की ब्रांडिंग के लिए तैनात करवा दिया गया है।पूरे कार्यक्रम के सीधा प्रसारण की तैयारी चरम पर है। भाजपा द्वारा इन तीनों के लिए निकाले इस रास्ते का कितना लाभ उन्हें मिलता है यह भविष्य के गर्भ में है।

Get Email: Subscribe Parvatjan

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: