राजनीति

निकाय चुनाव नब्ज टटोलने उत्तरकाशी पहुंचे अध्यक्ष

गिरीश गैरोला
उत्तरकाशी सूबे में निकाय चुनाव की सुगबुगाहट के बीच संभावित प्रत्याशियों की नब्ज टटोलने और उन्हें जीत का मंत्र देने बीजेपी संगठन के मुखिया अजय भट्ट उत्तरकाशी पहुंचे।  पत्रकारों से रूबरू होते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राज्य सरकार ने 1 साल का कार्यकाल निष्कलंक पूरा किया है। जिसके लिए नए साल की बधाई के साथ हुए सुदूर उत्तरकाशी जनपद से पालिका चुनाव की तैयारियों का शुरुआत करने जा रहे हैं। हालांकि उन्होंने कहा अभी चुनाव कब होने हैं यह उच्च न्यायालय के निर्णय के बाद तय होगा लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई चुनाव चिन्ह जल्द होंगे।
विपक्षी दल कांग्रेस द्वारा बार बार डबल इंजन की सरकार पर सवाल उठाने से कसमसाये प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस को अपने चश्मे का नंबर ठीक करने की जरूरत है। उन्होंने नसीहत दी की डबल इंजन को देखने के लिए ऋषिकेश में खुद रही रेल लाइन को देखें। इसके अलावा टिहरी ,चमोली और उत्तरकाशी की तरफ ऑल वेदर सड़क निर्माण को देखें। उन्होंने कहा कि इस वक्त 60से 65% सड़के NH हो चुकी है।
प्रदेश की स्थाई राजधानी के मुद्दे पर अजय भट्ट बोले कि राज्य सरकार के प्रयासों को देख  इस बार जनता खुद समझकर अंदाज लगा सकती है । उन्होंने कहा कि राजधानी को लेकर वह अपनी बात बहुत पहले ही कर चुके हैं।
अजय भट्ट की माने तो राज्यपाल का 2 घंटे से अधिक का अभिभाषण,  इस वर्ष का बजट गैरसैण में पास होना,  खुद मुख्यमंत्री का सड़क मार्ग से गैरसैण पहुंचना , यह बातें क्या साबित करती हैं इसे उत्तराखंड की जनता को खुद ही समझना होगा। क्योंकि इस वक्त सत्र चल रहा है और इस संबंध में जो कोई भी बयान जारी होगा वह मुख्यमंत्री स्तर से ही जारी हो सकता है। लिहाजा गैरसैण को लेकर सरकार जो उत्सुकता दिखा रही है उस पर जनता को खुद निर्णय लेना होगा प्रदेश बीजेपी संगठन और सरकार में बार-बार उठ रही नाराजगी को लेकर अजय भट्ट ने कहा कि किसी भी स्तर पर कोई नाराजगी नहीं है। उन्होंने कहा कि संगठन में  जब भी अनुशासन भंग होता है, उस पर तत्काल कार्यवाही होती है। संगठन पार्टी के लिए पहली सीढ़ी है जबकि अनुशासन पहली शर्त।
%d bloggers like this: