अपराध एक्सक्लूसिव

नैनीताल में मिला युवती का शव। हाथ पर गुदा है ये नाम

कमल जगाती, नैनीताल

नैनीताल जिले के आम पड़ाव में युवती का शव मिलने से सनसनी । लगभग 25 से 30 वर्षीय युवती पीले और लाल सलवार सूट में सड़क से नीचे जंगल से बरामद हुई है। हल्द्वानी से नैनीताल राष्ट्रीय राजमार्ग 87 में आम पड़ाव पर मृत अवस्था में मिली युवती के दाएं हाथ में कड़ा और बाएं हाथ मे चाय-चैन (Chai-Chan)लिखा हुआ है।

देखिए वीडियो 

COPYRIGHTS @ PARVATJAN

युवती से किसी भी तरह का कोई पहचान पत्र नहीं मिला है। नैनीताल के सी.ओ.विजय थापा और तल्लीताल थानाध्यक्ष राहुल राठी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। युवती की शिनाख्त में लगी पुलिस शव को नैनीताल में पोस्ट मार्टम के लिए भेजने की तैयारी में जुटी है।

उत्तराखण्ड के पर्वतीय क्षेत्रों में अज्ञात शवों के मिलने का ये कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी घटगढ़, बजून, मंगोली, सलड़ी, पाइंस, धारी, चांफी आदि में अज्ञात शव बरामद हो चुके हैं । मैदानों के अपराधी या तो अपने विरोधियों को मारकर यहां फैंक जाते हैं या फिर उन्हें बहला फुसलाकर यहां लाते हैं और फिर मारकर यहीं ठिकाने लगा जाते हैं। कुमाऊं क्षेत्र में अभी भी कई ऐसे अज्ञात शव हैं जिनकी लाख कोशिशों के बावजूद शिनाख्त नहीं हो सकी है।
तल्लीताल थाने और ज्यूलिकोट चौकी के अंतर्गत आने वाले आम पड़ाव क्षेत्र में नदी पार अनियंत्रित विकास हो रहा है। यहां एकांत में रिसोर्ट, पैराग्लाइडिंग, फ्लैट्स आदि बनाए जा रहे हैं, जिनपर अभीतक पुलिस और प्रशासन का कोई नियंत्रण नहीं है । इन जगहों के मुख्य धारा से दूर होने की वजह से अपराध बढ़ने की बहुत संभावनाएं बनती जा रही हैं।
सी.ओ.सिटी नैनीताल विजय थापा ने बताया कि युवती का पोस्ट मोर्टम कराया जाएगा जिसके बाद इसकी शिनाख्त कराना मुख्य उद्देश्य होगा।

%d bloggers like this: