एक्सक्लूसिव

एक्सक्लूसिव:नैनीताल की होली पर भी दिखा अभिनन्दन का रंग

कमल जगाती, नैनीताल

उत्तराखण्ड में नैनीताल की होली में दिखा मिग 21 बाइसन का वीर पायलट अभिनंदन का रंग। एक महिला ने अभिनंदन का रूप धारण(स्वांग) कर सभी को तारीफ करने पर मजबूर कर दिया।

देखिए वीडियो 

COPYRIGHTS @ PARVATJAN

देश में बैठकी होली शुरू होते ही रंगों की धूम मच गई है। पूरे क्षेत्र में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धुन सुनाई दे रही है। चारों तरफ रंगों के रंग में लोग रंगे हैं। संस्कृति सिर चढ़कर बोल रही है। इसी के बीच रंगों के इस त्योहार में देशभक्ति भी देखने को मिली जब स्वांग रचते हुए 68 वर्षीय वृद्ध महिला गीता साह ने पायलट अभिनंदन का वेश भूषा पहनकर सबको चौंका दिया। वृद्ध महिला ने एयर फोर्स पायलट अभिनंदन की तरह ही रौबदार मूछें लगा रखी थी। वह कार्यक्रम में सभी का अभिनंदन कर रही थी। उन्होंने कहा कि इस समय देश अभिनंदन अभिनंदन हुआ है, और इस लिए वो भी अभिनंदन बनकर आई हैं।

अभिनदंन बनी गीता साह ने लड़ाकू जहाज हवा में लहराकर एक खूबसूरत संदेश भी देश के युवाओं को दिया। आयोजक लेक्स वीमन वेलफेयर की अध्यक्ष ने बताया कि इस मौके पर महिलाओं ने पुरुषों का भेष रखा है तो कुछ पुरुष महिला बनकर आए हैं। इस रंगों के त्योहार को सभी मिलजुल कर मना रहे हैं।
अभिनंदन देश के वो वीर पायलट हैं जिन्होंने 14 फरवरी के पुलवामा हमले के बाद 27 फरवरी को हवा सीमा को लांघने वाले पाकिस्तानी एफ16 जहाजों को खदेड़ते हुए एक को मार गिराया था। इस दौरान अभिनंदन पाकिस्तानी कैद में आ गया था और चार दिन की हिरासत के बाद उन्हें रिहा करना पड़ा था।

%d bloggers like this: