राजनीति सियासत

दून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण की मुख्य बातें। प्रमुख नेताओं ने भी किया संबोधित

अभय कैंतुरा, देहरादून
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देहरादून में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए विपक्ष को जमकर गिरा और राष्ट्रवाद तथा भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बेहतरीन काम करने का दावा करते हुए जनता से भाजपा के प्रत्याशियों को विजयी बनाने की अपील की।
सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पीएम का उत्तराखंड पहुंचने पर स्वागत किया। सीएम ने कविता की चार लाइन बोल कर किया पीएम मोदी का स्वागत किया। सीएम ने गिनाया कि ऑल वेदर रोड, भारत माला परियोजना , नमामि गंगे , ऑर्गेनिक खेती के लिए हजारों करोड़ रुपये पीएम मोदी ने दिए। “एक लाख पांच हजार करोड़ के प्रोजेक्ट पीएम मोदी ने उत्तराखंड को दिए।”
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन के शुरुआत मे कहा कि देवभूमि का ये प्यार आशीर्वाद मेरे लिए बड़ा सम्मान है।” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भावुक शब्दों में कहा कि “चार धाम हेमकुंड धाम नदियों संगम वाली जनता को प्रणाम !”
हरेला का अग्रिम बधाई। बाबा केदार के आशीर्वाद से बीते 5 वर्ष में देश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाने में आपका प्रधान सेवक सफल हुआ है। मोदी ने कहा,-“आपकी आकांक्षाये ओर प्रेरणा मेरा आदर्श रही है। मेरे साथ आप हमेशा चट्टान की खड़े रहे। इसलिए 40 वर्षों से orop का मुद्दा हम सफल कर पाए। जिनकी नीयत नोट और वोटर बटोरने की रही है, उन्होंने कुछ नही किया।”
नरेंद्र मोदी ने अपनी चिर परिचित शैली में कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि,-“कांग्रेस का ढकोसले पत्र से स्पष्ट है उसमें सेना के जवानों जे प्रति नफरत कूट कूट कर भरी है। करप्शन और कांग्रेस का साथ अटूट है। दोनो मिलकर करप्शन के नए रिकॉर्ड बनाते है। मोदी ने भ्रष्टाचार पर कांग्रेस को घेरते हुए कहा,-“कांग्रेस राज में होड़ मची रहती है कि कौन कितना बड़ा करप्शन कर सकता है।कांग्रेस राज में करप्शन एक्सीलेटर पर ओर विकास वेंटिलेटर पर रहता है।”
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर हेलीकॉप्टर घोटाले का आरोप लगाते हुए कहा कि हेलीकॉप्टर घोटाले की चार्जशीट मे AFM का जिक्र हुआ।
A का मतलब अहमद पटेल
FM का मतलब फैमली
कांग्रेस पर प्रहार करते हुए मोदी ने कहा कि चोरी पकड़ने वाले चौकीदार का ये रवैया उन्हें पंसद नही आ रहा है। जो परिवार खुद को भारत का भाग्य विधाता कहता था आज वो खुद जेल में न जाना पड़े, उसके लिए जमानत पर बाहर है।”
कांग्रेस के घोषणा पत्र को ढकोसला पत्र ठहराते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि,-” उनके ढकोसला पत्र को पढ़ने से जाहिर है कि कांग्रेस का हाथ किसके साथ है !”
राष्ट्रवाद और सेना के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा,-” सेना का जवान पूछ रहा है कि उनके वायदे में कहां है कि सेना को खुली छूट देंगे।
 लानत है ऐसी राजनीति पर , जो वोट के लिए ऐसा करते हैं। सेना कमजोर होगी तो कौन माँ अपना बेटा सेना में भेजेगी।
जो भारत के खिलाफ साजिश रचता है, कांग्रेस उनसे बातचीत करने की बात करती हैनरेंद्र मोदी ने अपने चिर परिचित अंदाज में जनता से पूछा कि,-” क्या देशद्रोह का कानून हटना चाहिए, मुकदमे हटने चाहिए क्या !! आपका चौकीदार आतंकियों को घर मे घुसकर मारता हैं, देश के भीतर गद्दारों पर हिम्मत के साथ कार्यवाही करता है। कांग्रेस के ढकोसला पत्र से टुकड़े गैंग खुश है। जम्मू में इनका साथी कश्मीर को अलग करने की बात करता है। पाकिस्तान भी ढकोसले पत्र से खुश है। जम्मू कश्मीर के लिए जवानों ने बलिदान दिया है।”
निशंक का बड़ा बयान
इससे पहले पूर्व सीएम डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने
पीएम मोदी की रैली में दिया बड़ा बयान दिया। निशंक ने कहा कि पूरा देश आज फिर पीएम मोदी को फिर पीएम बनाने के लिए एकजुट है। आपदा ने जब राज्य में नुकसान किया तो पीएम मोदी आल वेदर रोड बनाने की ठानी थी,आज वो संकल्प पूरा होने जा रहा है। निशंक ने अपील की कि “आज सभी संकल्प ले कि भाजपा छोड़ अन्य पार्टियों को एक भी वोट न मिलें।”
निशंक ने अपने संबोधन में कहा कि ऋषिकेश से कर्णप्रयाग तक रेलवे लाइन मोदी की सौगात,
ऑल वेदर रोड मिली, चारधाम यात्रा को सुगम बनाने के लिए साढ़े बारह हजार करोड़ दिए।
राज्य के अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचा है। जनधन खाता योजना, प्रधानमंत्री बीमा योजना, आयुष्मान भारत, मुद्रा योजना समेत कई कल्याणकारी योजनाएं पीएम ने दी हैं,
उत्तराखण्ड में हर व्यक्ति को 5 लाख तक का बीमा कवर दिया।
निशंक ने सिलसिलेवार केंद्र की दर्जनों योजनाओं का नाम लिया
मोदी जी चाणक्य हैं- महाराज
कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा पुलवामा के आतंकी हमले से देश व्याकुल था,तब मोदी जी ने देश की सेना को खुली छूट दी। आज देश मोदी जी को फिर प्रधानमंत्री बनाना चाहता है। अंतरिक्ष में भी मोदी ने भारत को सुरक्षित कर दिया है।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published.

Our Youtube Channel

%d bloggers like this: