अपराध एक्सक्लूसिव

ब्रेकिंग: पुलिस कर्मी ने कोतवाली मे गटका जहर। सुनवाई न होने से थे परेशान

कमल जगाती, नैनीताल
उत्तराखण्ड में नैनीताल स्थित कोतवाली में पुलिस कांस्टेबल ने नुमान गटककर अपनी जान देने का प्रयास किया और वीडियो बनाकर मीडिया को भेजा। पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराकर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी की।

देखिए वीडियो

मल्लीताल कोतवाली में दोपहर लगभग 3 बजे कांस्टेबल लक्ष्मण सिंह राणा ने आत्महत्या करने का प्रयास किया। इसका पता तब चला जब कोतवाली के बैरक में पहुंचे दूसरे कांस्टेबल ने लक्ष्मण को एक बोतल से नीला पदार्थ पीतेे देखा कॉन्स्टेबल आनंद ने दूसरे पुलिस कर्मियों को इसकी सूचना दी जिसके बाद लक्ष्मण को अस्पताल ले जाया गया। लक्ष्मण ने नुवान गटकते हुए वीडियो, फ़ोटो और अपने पक्ष में पुलिस उच्चाधिकारियों को लिखे पत्र की कॉपी भी मीडिया को व्हाट्स एप के माध्यम से भेजी।
उन्होंने पुलिस उप महानिरीक्षक को लिखे पत्र में कहा है कि वो वर्ष 2015 में मल्लीताल कोतवाली में कांस्टेबल के पद पर तैनात थे। उन्होंने लिखा है कि उनके पास बोलेरो गाड़ी संख्या यू.के.04 एम.7467 थी जिसे कोतवाली परिसर से अज्ञात लोग चोरकर ले गए। उस गाड़ी में लक्ष्मण के गाड़ी संबन्धी कागजात, वर्दी, कपड़े, जूते व स्पोर्ट्स का सामान भी रखा हुआ था। उन्हें ये समान अभी तक नहीं मिल सका है। वाहन को टी.पी.नगर पुलिस द्वारा 20 दिसंबर को बरामद कर लिया गया था। लक्ष्मण ने पुलिस उच्चाधिकारी से प्रार्थना कर कहा है कि वो मुकदमा दर्ज करते हुए उसे वाहन वापस दिलाने की कृपा करें।
पुलिस उप महानिरीक्षक अजय जोशी ने बताया कि किच्छा कोतवाली में तैनात कांस्टेबल लक्ष्मण का ये पुराना मामला है, जिसमें उन्होंने एक गाड़ी खरीदी थी, जो लक्ष्मण के नाम नहीं हो सकी। इस मामले में लक्ष्मण को लगता है कि उनके साथ न्याय नहीं हुआ है। लक्ष्मण को आज उप महानिरीक्षक कार्यालय बुलाया गया था, जिसके बाद उन्हें जानकारी मिली है कि इन्होंने एक तहरीर दी है, जिस पर कानूनी कार्यवाही चल रही है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके बाद पता चला है कि इन्होंने आत्म हत्या करने का प्रयास किया और अब वो वैधानिक कार्यवाही कर रहे हैं।

Our Youtube Channel

%d bloggers like this: