एक्सक्लूसिव

एक्सक्लूसिव : पकड़ा गया बालावाला हत्याकांड का सचिन तोमर

आज दिनांक 11-10-2018 को पुलिस को मुखबिर खास द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि थाना रायपुर में दिनांक 18-09-2018 को हुई आदेश बालियान की हत्या का मुख्य आरोपी सचिन तोमर जोकि काफी समय से पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहा है। तथा जिसकी पुलिस काफी समय से तलाश है। आज वह हरिद्वार से होता हुआ ऋषिकेश से होकर जौलीग्रांट एयर पोर्ट पर किसी अपने सम्बन्धी को मिलने आ रहा है। इस सूचना को मेरे द्वारा उच्चाधिकारियों को सूचित करते हुए थाना क्षेत्र में एयरपोर्ट के जाखन नदी पुल पर पश्चिम की ओर बैरिकेटिंग लगाकर मुखबिर को साथ लेकर वाहनों की सघन चैकिंग अभियान चलाया तथा उक्त सूचना थाना रायुपर को भी तत्काल प्रेषित की गई।

कुछ समय बाद रायपुर पुलिस भी मय फोर्स तलाश करते हुये एयर पोर्ट जाखन नदी पुलिस के पास आये जहाँ पर चारों ओर से एयरपोर्ट को जाने वाले वाहनों की संयुक्त टीम द्वारा सघन चैकिंग अभियान चलाया गया। जब पुलिस फोर्स संदिग्ध व्यक्ति/ वाहनों की चैकिंग में मामूर था, तभी ऋषिकेश की ओर से आने वाली एक बस पुलिस से पहले रुकी जसमें एक व्यक्ति उतरता हुआ दिखाई दिया जिसके हाथ में काले रगं का बैग था। जिसको देखकर मुखबिर खास ने बताया कि वही व्यक्ति सचिन तोमर है जो बस से उतरा है। अभियुक्त के कब्जे से एक तमंचा 315 बोर मय 2 जिन्दा कारतूस बरामद किया गया। अभियुक्त के द्वारा पूछताछ करने पर बताया गया, कि आदेश बालियान द्वारा उसका ट्रैक्टर जबरदस्ती अपने पास रखा गया था और वह लगातार उससे गाली गलौच व बदतमीजी कर रहा था जिससे परेशान होकर उसके द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर दिनांक 18-09-2018 को आदेश बालियान की गोली मारकर हत्या कर दी थी। अभियुक्त के आपराधिक इतिहास के सम्बन्ध में जानकारी की जा रही है। अभियुक्त को आज मा. न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।
उपरोक्त घटना क्रम में घटना के अनावरण हेतु गठित पुलिस टीमों द्वारा दिनांक 22-09-2018 को आई. डी.पी.एल. रोड ऋषिकेश से घटना में सम्मिलित शूटर अमित तोमर पुत्र अजय तोमर निवासी विराल थाना रमाला जिला बागपत उ.प्र. को 315 बोर तमंचे के साथ गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई। दिनाँक 23/09/18 की रात्रि हत्या के अभियुक्तों को संश्रय देने में सम्मिलित रोहित तोमर पुत्र विनय तोमर निवासी विराल थाना रमाला जिला बागपत उप्र को हत्या में प्रयुक्त मो.सा. सं0 HR 98 V 1180 सहित गिरफ्तार किया गया। दिनांक 28-09-2018 को उक्त घटना में संलिप्त अभियुक्त अनुज तोमर, अजीत को बूढपुर तिराहा दोघट रोड बागपत से मय घटना में प्रयुक्त पिस्टल ( अनुज तोमर से बरामद) एवं सेन्ट्रो कार (अजीत से बरामद) के साथ गिरफ्तार किया गया।

बरामदगी
1.01 अदद तमंचा 315 बोर व 02 अदद कारतूस जिन्दा(थाना रानीपोखरी पर मु.अ.स. 76/18 25 आर्म्स एक्ट पंजीकृत)
2. 01 बैग काला जिसमें अभि. द्वारा घटना के दिन प्रयुक्त वस्त्र (आरेंज रंग की शर्ट व स्काई ब्लू कलर की जींस)।

गिरफ्तार करने वाली टीम
थाना रानीपोखरी
1. श्री पी.डी. भट्ट SO रानीपोखरी 2, कानि. अनिरूध 3. कानि. दिनेश 4. कानि. हरीश उप्रेती 5.कानि. चालक चैनपाल
थाना रायपुर
1.श्री हेमेन्द्र सिंह नेगी प्रभारी निरीक्षक थाना रायुपर
2. वउ.नि. संजय मिश्रा
3.उ.नि. (वि.) केशवानंद बछेती 4. कानि. विजय 5. कानि रवीन्द्र

Get Email: Subscribe Parvatjan

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: