एक्सक्लूसिव

एक्सक्लूसिव : प्रीतम सिंह का हरीश रावत पर पलटवार

 लोकसभा प्रत्याशी के रूप में प्रीतम सिंह ने कटवाया हरीश रावत का नाम

हरीश रावत के कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव बनने के बाद प्रीतम सिंह को उम्मीद थी उत्तराखंड का पूरा कार्यक्रम अब प्रीतम के हाथों होगा, लेकिन हरीश रावत द्वारा प्रदेशभर में लगातार भ्रमण से प्रीतम सिंह असहज हो गए हैं। पलटवार करते हुए प्रीतम सिंह ने अब हरीश रावत से सीधी लड़ाई मोल ले ली है। हरिद्वार कांग्रेस कमेटी द्वारा लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों की जो सूची बनाई गई है,उसमे हरिद्वार लोकसभा सीट से हरीश रावत का नाम नहीं रखा गया है हरीश रावत के समर्थकों का मानना है कि यह सब प्रीतम सिंह के द्वारा करवाया जा रहा है।

हरिद्वार कांग्रेस कमेटी ने राम सिंह सैनी संजय पालीवाल और हरपाल साथी के नाम कांग्रेश के संभावित प्रत्याशी के रूप में भेजे हैं।

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के बीच मची रार खत्म होने का नाम नहीं ले रही प्रीतम सिंह हरीश रावत को हर हाल में उत्तराखंड से बाहर करने का प्रयत्न कर रहे हैं किंतु हरीश रावत हैं कि पलट पलट कर वापस आ रहे हैं।

प्रीतम सिंह द्वारा बारिश के कारण रोकी गई परिवर्तन यात्रा के बावजूद हरीश रावत द्वारा लगातार की गई अपनी यात्रा में उलझा कार्यक्रम एक बार फिर दोनों नेताओं के लिए झगड़े का एक नया कारण बनकर उभरा है।

हरीश रावत 2009 में हरिद्वार लोकसभा से चुनाव जीतकर भारत सरकार में मंत्री बने और बाद में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरिद्वार लोकसभा सीट से हरीश रावत का नाम बाहर कर प्रीतम सिंह ने अपनी चाल तो चल दी है देखना है हरीश रावत प्रीतम सिंह के इस पासे का किस प्रकार जवाब देते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: