एक्सक्लूसिव खुलासा

वायरल वीडियो: जंगलों में कूड़ा फेंक रही रोडवेज की बस

कमल जगाती, नैनीताल

नैनीताल में रामगढ़ के जंगलों में भवाली परिवहन विभाग के वाहन से नियमों और उच्च न्यायालय के आदेशों को दरकिनार कर कूड़ा फैंका जा रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद वनों में कूड़ा फेंकने के जुर्म में डी.एफ.ओ. टी.आर. बीजू लाल ने क्षेत्र के रेंजर को वीडियो भेज नोटिस और चालान की कार्यवाही करने के आदेश दिए हैं।

देखिए वीडियो 

COPYRIGHTS @ PARVATJAN

मंगलवार को रामगढ़ के गागर मंदिर के समीप एक वाहन से कूड़ा फेंकते हुए वीडियो बनाया गया है जो धड़ल्ले से वायरल हो रहा है।

देखिए वीडियो 

COPYRIGHTS @ PARVATJAN

दावा किया जा रहा है कि वीडियो मेहरा गांव नीवासी प्रगति जैन ने बनाया है । प्रगति ने हमें बताया कि उन्होंने पहले भी इसी तरह वाहन को कूड़ा फेंकते देखा है । वाहन से होटलों का कूड़ा जैसे शराब, पानी की बोतल और चिप्स आदि के पैकेट फैंके जा रहे हैं । वाइरल वीडियो के साथ एक मैसेज भी लिखा गया है :- “उत्तराखण्ड परिवहन की भवाली डिप्पो की गाड़ी द्वारा रामगढ़ के जंगलो में ऐसे कूड़ा फेका जा रहा है,,,और हम यहाँ जंगलो को साफ़ करने में लगे हुवे है,,,,,आप सभी से निवेदन इस पोस्ट को सभी ग्रुपो में शेयर करे,,,ताकि हम कम से कम अपने जंगलो को तो बचा सके,,,”
वीडियो को देखकर ये जानकारी मिलती है कि उत्तराखंड परिवहन विभाग के बस/ट्रक वाहन संख्या यू.ए.07जे 9264 से व्यावसायिक/घरेलू कूड़ा रामगढ़ के जंगलों में फेंका जा रहा है। वाहन का ऑपरेटर, वीडियो बना रही महिला के पूछने पर दबंगई से वाहन परिवहन विभाग का बता रहा है।
डी.एफ.ओ.टी.आर. बीजू लाल ने मामले में जांच करने के बाद आरोपी गाड़ी व प्रबंधक को नोटिस जारी कर चालान करने के आदेश दे दिए हैं। रामगढ़ क्षेत्र के रेंजर को वीडियो भी मुहय्या करा दिया गया है। इससे पहले भी नैनीताल के पुराने कूड़ा खड्ड में कूड़ा फैंके जाने को लेकर काफी हंगामा हुआ था, जिसके बाद समस्त कूड़ा हल्द्वानी के गौलापार डंपिंग यार्ड में फेंका जाने लगा है।

%d bloggers like this: