पहाड़ों की हकीकत

शिक्षिकाओं की अनुपस्थिति पर शिक्षा विभाग हुआ सख्त

अंतिम नोटिस जारी कर 15 दिन का दिया समय

नीरज उत्तराखंडी, उत्तरकाशी

जनपद उत्तरकाशी के विकास खण्ड नौगांव के राजकीय प्राथमिक विद्यालय ज्येष्टवाडी में प्रधानाध्यापिका के पद पर तैनात उत्तरा बहुगुणा पंत, राजकीय प्राथमिक विद्यालय पालुका में कार्यरत सरिता तोमर विगत 4 वर्ष तथा प्राथमिक विद्यालय धारी वल्ली में नियुक्त बबिता विष्ट 2वर्ष से अनुपस्थित चल रही शिक्षिकाओं को शिक्षा विभाग ने सुनवाई का अंतिम नोटिस जारी कर 15 दिन के अंदर सुनावाई में उपस्थित होकर अपना पक्ष प्रस्तुत करने का समय दिया है। उपस्थित न होने पर उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की जाएगी।
बताते चलें कि देहरादून में आयोजित शिकायत निवारण शिविर में हंगामा करने के बाद ज्येष्टवाडी प्राथमिक विद्यालय नौगांव में तैनात उत्तरा बहुगुणा पंत को निलंबित कर बीईओ कार्यालय नौगांव में अटैच किया किया था।तब से उन्होंने न तो बीईओ कार्यालय और न ही अपने विद्यालय में कार्यभार ग्रहण किया।उन्होंने बीईओ कार्यालय पहुंच कर लिखित रूप में नौकरी करने में असमर्थता जाहिर की थी।
इस संबंध में प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी विक्रम जोशी ने कहा कि लम्बे समय से अनुपस्थित चल रही तीन शिक्षिकाओं को सुनवाई का अंतिम नोटिस जारी कर 15 दिन के अंदर उपस्थित होकर अपने पक्ष रखने का समय दिया गया है । निर्धारित समय अवधि में सुनवाई में उपस्थित न होने पर विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: